लिंग परिवर्तन कराना चाहती है बंगाल के पूर्व सीएम की बेटी, बोली- मैंने खुद को पुरुष के तौर पर पहचाना है!

2

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की बेटी सुचेतना अब लिंग परिवर्तन करके सुचेतना से सुचेतन बनना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने कानूनी सलाह भी लेनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है, इस मामले में उनके माता-पिता को नहीं घसीटें।

सुचेतना ट्रांसजेंडस समाज के लिए कार्य करती हैं। जानकारी के मुताबिक सुचेतना ने इसके लिए जो जरूरी सर्टिफिकेट की जानकारी के लिए मनोचिकित्सक से भी संपर्क किया है। सूत्रों के मुताबिक सुचेतना ने कुछ समय पहले ही एक एलजीबीटीक्यू कार्यशाला में भी हिस्सा लिया था। सुचेतना ने बुधवार को इस संदर्भ में कहा है कि मेरे माता-पिता या मेरे परिवार की पहचान कोई बड़ी बात नहीं है। मैं इसे अपने आंदोलन के हिस्से के रूप में कर रही हूं। मैं चाहती हूं कि सामाजिक उत्पीड़न रूके। मैं एक वयस्क हूं और अपने जीवन के बारे में फैसला लेेने के लिए स्वतंत्र हूं।

मैं चालीस वर्ष पार चुकी हूं और अपने फैसले खुद ले सकती हूं। यह फैसला भी उसी हिसाब से ले रही हूं। उन्होंने सभी से अपील की है कि इस मामले में उनके माता-पिता या परिवार को नहीं घसीटें। उल्लखनीय है कि सुचेतना ट्रांसजेंडर लोगों के लिए काम करती रही हैं।

ReadAlso;अमित शाह से मिले बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी, क्या NDA में वापसी के आसार