बाहुबली मुख्तार अंसारी की लखनऊ में पेशी, बीच रास्ते में खराब हुआ पुलिस का वज्र-वाहन, बेटे ने जताई अनहोनी की आशंका

0

बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल से पुलिस टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। शत्रु संपत्ति हथियाने के मामले में लखनऊ की कोर्ट में पेशी होनी है जिसके चलते टीम उनको बांदा से लेकर लखनऊ ले कर आ रही है। इसी बीच रविवार को अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने किसी अनहोनी की आशंका जताई है।

सोमवार सुबह 7.30 बजे पुलिस मुख्तार को लेकर बांदा जेल से निकली है। इससे पहले रविवार रात 12 बजे से बांदा जेल में अचानक हलचल बढ़ गई थी। रात को पहले एंबुलेंस और फिर खुद DM-SP जेल पहुंचे थे। देर रात बांदा जेल से लखनऊ ले जाने की तैयारी सुरु हो गयी थी। एंबुलेंस और वज्र वाहन के साथ मुख्तार अंसारी को लखनऊ लाया जा रहा है। एंबुलेंस में एक फार्मासिस्ट, डॉक्टर और पुलिसकर्मी बैठे हैं। मुख्तार को फतेहपुर, रायबरेली के रास्ते लखनऊ लाया जा रहा है। एंबुलेंस के आगे-पीछे पुलिस की गाड़ी है।

मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में चल रहा वज्र वाहन अचानक खराब हो गया. वज्र वाहन में चल रहे स्टाफ ने पुलिस के आला अधिकारियों को सूचना दी. लोकल पुलिस ने गाड़ी के मैकेनिक को बुलाया है. मैकेनिक ने बताया कि गाड़ी में कुछ खराबी है. मैकेनिक ने धक्का लगवाकर गाड़ी को रवाना किया. बता दें कि अब्बास अंसारी ने पिता मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर रात भर ट्वीट किया है। इस दौरान उन्होंने कई वीडियो पोस्ट की हैं जिसमें प्रशासन के ऊपर आरोप लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्तार की तबियत ठीक नहीं है, पेशी के बाद उनको इलाज के लिए अस्पताल भी ले जाया जा सकता है।

मुख्तार अंसारी के बेटे और मऊ सदर से सपा के विधायक अब्बास अंसारी रविवार की पूरी रात ट्वीट करते रहे। सबसे पहले अपने ट्वीट में अब्बा स ने लिखा- पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी साहब को अभी देर रात बांदा जेल से लखनऊ ले जाने की तैयारी हो रही है। साज़िश के तहत मेडिकल कैंसल करवा कर और फिर आधी रात को बांदा जेल से लखनऊ ले जाने की ये कथित तैयारी बड़ी अनहोनी घटना की आशंका पैदा कर रही है। इसके बाद अब्बास ने लिखा-‘रात लगभग 12:30 बजे उच्च अधिकारी बिना नंबर की इनोवा से बांदा जेल के अंदर दाखिल हुए हैं। अधिकारियों द्वारा कोई जवाब ना मिलना गंभीर शंका पैदा कर रहा है।’ अपने तीसरे ट्वीट में अब्बास ने लिखा- ‘अभी रात 1:20 सीएमओ जेल के अंदर पहुंचे हैं। अधिकारियों द्वारा कोई जवाब ना मिलना गंभीर शंका पैदा कर रहा है।’ अब्बास ने ये सारे ट्वीट राष्ट्रपति भवन, पीएमओ सहित कई यूपी पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारियों को टैग करते हुए लिखे हैं।

बता दें कि इसके पहले रविवार रात अंसारी के वकील काजी शबिउर्रहमान ने बांदा के जेल अधीक्षक को चिट्ठी लिखकर बीमारी का हवाला देते हुए उन्हें पेश न करने की बात कही थी। साथ ही यह भी कहा था कि कोर्ट में वह उनकी तरफ से पेश होकर सारी न्याउयिक प्रक्रिया पूरी करेंगे।