कर्नाटक में कोरोना वायरस से एक और मौत

1

कर्नाटक में 75 वर्षीय उस महिला के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है जिसकी बुधवार को मौत हो गई थी। इसके साथ ही कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। मेडिकल शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘मुझे यह बताते हुए खेद हो रहा है कि उस मरीज का कोविड-19 संबंधी जांच परिणाम सकारात्मक आया है जिसकी कल मौत हो गई थी। सरकार राज्य में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। कृपया घर में रहिए, सुरक्षित रहिए।’’

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलु ने भी कहा कि उस महिला की जांच रिपोर्ट आ गई है जिसकी बुधवार को मौत हुई थी और रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों मंत्रियों ने बुधवार को कहा था कि महिला के मौत के असल कारण का रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। महिला हाल ही में सऊदी अरब के मक्का से लौटी थी और वह चिकबल्लापुर के गौरीबिदानूर की रहने वाली थी और बॉरिंग अस्पताल में अपना इलाज करा रही थी।

श्रीरामुलु ने कहा था कि महिला को मधुमेह, सीने में दर्द और कूल्हे की हड्डी टूटने की शिकायत थी इसलिए जांच रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक वजह का पता चलेगा। महिला का इलाज गौरीबिदानूर के एक अस्पताल के पृथक वार्ड में चल रहा था और बाद में उन्हें बेंगलुरु के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजीज में भेजा गया था। इसके बाद उन्हें कल बॉरिंग अस्पताल भेज दिया गया था। राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है।