पंजाब में आन्दोलन के चलते उत्तराखंड में ट्रेनों का संचालन गड़बड़ाया , कुछ रद्द हुई तो कुछ का बदला रूट

0

पंजाब में शंभू रेलवे स्टेशन के पास किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का संचालन पटरी से उतर गया है तथा यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। आंदोलन के कारण कुछ ट्रेनों को जहां रद्द किया गया है। वहीं कुछ के रूट परिवर्तित किए गए हैं। जिससे यात्रियों को भारी परेशान झेलनी पड़ रही है। किसान आंदोलन के चलते यात्रियों के टिकट रिफंड करने के कारण रेलवे को भी भारी का नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। पटियाला जिले के शंभू बार्डर पर किसान 17 अप्रैल से आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के चलते किसानों द्वारा रेल पटरी को बाधित किया गया है। इसके चलते ट्रेनों का संचालन बुरी तरह से गड़बड़ाया हुआ है।

शनिवार को भी लक्सर, हरिद्वार रुड़की रूट की पांच ट्रेन, हरिद्वार से ऊना हिमाचल, ऊना हिमाचल एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर से ऋषिकेश व ऋषिकेश से श्रीगंगानगर, इंटरसिटी एक्सप्रेस और अमृतसर से हरिद्वार व हरिद्वार से अमृतसर जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया।

ये ट्रेने तय समय से हुई लेट    

भागलपुर से जम्मूतवी – 13 घंटे

जयनगर से अमृतसर – 11 घंटे,

सहरसा से सरहिंद – 10 घंटे तथा

कानपुर सेंट्रल से जम्मूतवी सुपरफास्ट- सात घंटे

कोलकाता से जम्मूतवी स्पेशल – सात घंटे

जयनगर से अमृतसर – छह घंटे

छपरा से अमृतसर, स्पेशल – छह घंटे,

जम्मूतवी से गोहाटी – पांच घंटे,

जम्मूतवी से कोलकाता – साढ़े चार घंटे

योगनगरी ऋषिकेश से पुरी – दो घंटे

इनके अलावा अमृतसर से कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस लुधियाना से डायवर्ट होकर पुरानी दिल्ली और बांद्रा मुंबई से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा, स्वराज स्पेशल एक्सप्रेस नई दिल्ली से डायवर्ट होकर लुधियाना के रास्ते, पुरैना कोर्ट से अमृतसर, जनसेवा एक्सप्रेस को अंबाला कैंट से साहनेवाल (पंजाब) के रास्ते, जयनगर से अमृतसर क्लोन एक्सप्रेस व सियालदह से अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस दोनो का रूट पुरानी दिल्ली से डाइवर्ट कर लुधियाना भेजा गया।