नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत मुंबई की सत्र न्यायालय ने टाल दी,जानिए क्या हुआ

0

एजेंसी:-अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत की याचिका बुधवार तक के लिए अभी टल दी गई है। मुंबई की सत्र न्यायालय ने राणा दंपत्ति की जमानत की याचिका पर सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित तो कर दी है।

मुंबई की सत्र न्यायालय ने सोमवार को ही सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत याचिका को बुधवार तक के लिए अभी टाल दिया है। राणा दंपत्ति को अगले दो दिन जेल में ही बिताने होंगे। राणा दंपत्ति पर दो समुदायों के बीच में नफरत को पैदा करने जैसे कई आरोप शामिल हैं। नवनीत राणा और उनके पति पर मातोश्री के सामने में हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान को कर राजनीति करने का भी आरोप है। आरोप ये है कि राणा दंपत्ति ने ये ऐलान इसलिए किया है कि ताकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी हिंदुत्व की याद को दिला सके।

सांसद नवनीत राणा ने तो फिलहाल भायखला स्थित महिला जेल में बंद हैं जबकि उनके विधायक पति को नवी मुंबई स्थित तलोजा जेल में अभी रखा गया है। राणा दंपत्ति की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील अबद पोंडा और रिजवान मर्चेंट ने भी कोर्ट में पुलिस के दावों के खिलाफ में दलील को रखी है कि उनके क्लाइंट की नफरत को फैलाने की कोई मंशा नहीं थी। उन्होंने ये कहा है कि हर नागरिक को शांतिप्रिय ढंग से सरकार के खिलाफ में आवाज उठाने का अधिकार है। उन्होंने ये कहा है कि हनुमान चालीसा पढ़ने से हिंसा भड़कने की कोई भी उम्मीद ही नहीं थी।