आतंकी हमले में घयाल हुए रेलवे के सुरक्षा बल सहायक की श्रीनगर अस्पताल में मौत

1

एजेंसी:-आतंकियों के हमले में घायल हुए रेलवे सुरक्षा बल के सहायक उपनिरीक्षक की शनिवार को ही श्रीनगर के अस्पताल में मौत तक हो गयी है। अधिकारियों ने यह जानकारी भी दी की दहशतगर्दों ने सोमवार को ही दक्षिण-कश्मीर के पुलवामा जिले में काकपुरा में आरपीएफ के दो कर्मियों पर गोली को चलाई थी, जिसमें की एक हेड कांस्टेबल सुरिंदर कुमार की तभी उसी वक़्त ही मौत हो गई थी। अधिकारियों ने ये भी बताया है कि एएसआई देवराज ने ही शनिवार की सुबह को एसएमएचएस अस्पताल में इलाज के दौरान ही दम को तोड़ दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जम्मू-कश्मीर के पल्ली दौरे से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था की सख्त कड़ी कर दी गई है। प्रधानमंत्री कल ‘पंचायती राज दिवस’ पर देश भर की पंचायतों को भी संबोधित करने वाले हैं। हर ही साल में 24 अप्रैल को ही राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री जम्मू और कश्मीर के 30,000 से भी अधिक पंचायती राज संस्थान सदस्यों के सहित एक सभा को संबोधित करेंगे, जबकि देश भर के पीआरआई प्रधानमंत्री के संबोधन के लिए वर्चुअल रूप से एकसाथ जुड़े रहेंगे।

पंचायती राज दिवस समारोह के लिए पल्ली को चुना गया । पल्ली पंचायत जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में स्थित है। तारीख- 24 अप्रैल, 1993 – संविधान अधिनियम, 1992 के माध्यम से पंचायती राज के जरिए ही जमीनी स्तर पर सत्ता के विकेंद्रीकरण के इतिहास में एक अहम क्षण है, जो की उस दिन से ही लागू हुआ था। जम्मू में पंचायत पल्ली को इसी साल ही पंचायती राज दिवस के समारोह के लिए चुना गया है।