प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इनकार, अब नही होंगे वह शामिल, देखे पूरी रिपोर्ट

0

एजेंसी:-कांग्रेस को अपनी समस्याओं को ठीक करने के लिए भी मुझ से ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरुरत है… पार्टी में शामिल होने के प्रस्ताव के खारिज करते ही चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर का यह तंज कांग्रेस को भी हकीकत समझाने के लिए बहुत ही काफी है। क्योंकि, एक साल के अंदर में ही ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब कांग्रेस और प्रशांत किशोर के बीच में बात बनते बनते ही टूट गई हो।

इसकी बड़ी वजह विश्वास का आभाव का होना भी माना जा रहा है। क्योंकि, प्रशांत किशोर की कार्य योजना पर चर्चा के दौरान ही कांग्रेस नेताओं ने भी ये साफ कर दिया था कि उन्हें दूसरे दलों से संबंध को खत्म कर सिर्फ पार्टी के लिए ही काम को करना होगा। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने ये भी कहा है कि प्रशांत कांग्रेस को भरोसे में लिए बगैर टीआरएस से बात करने के लिए हैदराबाद गए हुए थे और उनकी कंपनी ने भी चुनाव प्रचार का समझौता को किया है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक,में प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद में टीआरएस नेता केटी रामाराव के बयान ने प्रशांत किशोर के खिलाफ में कांग्रेस में माहौल को ही बना दिया था। रामाराव ने ये कहा था कि राहुल गांधी की वजह से ही प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और भाजपा को एक ताकत मिलती है। वहीं, प्रशांत का पार्टी में शामिल करने का भी विरोध करने वाले ज्यादातर नेता राहुल गांधी के करीबी व भरोसेमंद ही माने जाते हैं।