आध्यात्मिक सद्गुरु की हुई ब्रेन सर्जरी, PM मोदी ने भी की जल्द स्वस्थ होने की कामना

9
Spiritual Sadhguru undergoes brain surgery, PM Modi also wishes for speedy recovery

आध्यात्मिक गुरु एवं ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव की खोपड़ी में रक्तस्राव के कारण उनके मस्तिष्क की आपातकालीन सर्जरी की गई। हालत गंभीर थी, क्योंकि चिकित्सा सहायता लेने से पहले वह चार सप्ताह से गंभीर सिरदर्द का अनुभव कर रहे थे।

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में आपातकालीन मस्तिष्क सर्जरी की गई है. अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बुधवार को यह जानकारी दी. सद्गुरु को मस्तिष्क में ‘जीवन-घातक’ रक्तस्राव होने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं.

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘मस्तिष्क में रक्तस्राव को दूर करने के लिए 17 मार्च को उनकी सर्जरी की गई थी. सर्जरी के बाद सद्गुरु को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है. उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है और उनके स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण सभी पहलुओं में सुधार हुआ है.”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आध्यात्मिक गुरु से बात की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की. मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘सद्गुरु जग्गी वासुदेव जी से बात की और उनके बेहतर स्वास्थ्य तथा शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. ”

https://x.com/narendramodi/status/1770460448975909012?s=20

सद्गुरु ने तुरंत मोदी के पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि वह उनके स्वास्थ्य को लेकर प्रधानमंत्री की चिंता से ‘अभिभूत’ हैं.
आध्यात्मिक गुरु ने एक पोस्ट में कहा, ‘‘ प्रिय प्रधानमंत्री जी, आपको मेरी चिंता नहीं होनी चाहिए. आपके पास एक राष्ट्र के लिए करने हेतु कई कार्य हैं. आपकी चिंता से अभिभूत हूं, मैं ठीक होने की राह पर हूं. धन्यवाद.”

ReadAlso;Holi 2024: इस साल किस दिन मनाई जाएगी रंगों वाली होली और कब किया जाएगा होलिका दहन