पीएम मोदी ने फिर जीता दिल, कतर में बंद पूर्व नौसैनिक अफसरों को ले आए वतन वापिस

9

नई दिल्ली- रामलला के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पीएम मोदी ने देशवासियों का दिल जीता ही था कि अब एक बार फिर माननीय पीएम मोदी ने साबित कर दिया कि वो देश के लिए क्यों बेहतर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी रविवार देर रात कतर की जेल में बंद 7 पूर्व नौसैनिक अफसरों को वापस अपने वतन ले आए। ये पूर्व नौसेनिक अफसर पिछले डेढ़ साल से कतर की जेल में बंद अपने वतन वापस आने का इंतजार कर रहे थे।

पूर्व नौसैनिक वापस लौटे, लगे भारत माता की जय के नारे

इतने समय बाद भारत लौटे ये पूर्व सैनिक बहुत खुश हैं और पीएम मोदी का शुक्रिया करते करते थक नहीं रहे। पूर्व नौसेनिकों का कहना है कि अगर इस मामले में पीएम मोदी हस्तक्षेप नहीं करते तो वे कभी अपने परिवार से नहीं मिल पाते।

पीएम मोदी कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी से कॉप-28 सम्मेलन के दौरान कतर में मिले थे। माना जा रहा है इसी समय पीएम मोदी और कतर के अमीर शेख की इस बारे में बातचीत हुई थी।

क्या है पूरा मामला

बता दें ये आठ पूर्व नौसेनिक अफसर दोहा में अल दाहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजिज में काम करते थे । अगस्त 2022 में इन्हें पनडुब्बी परियोजना की जासूसी करने के आरोप में जेल में डाल दिया गया और कुछ समय बाद इन्हें फांसी की सजा दे दी गई। लेकिन अब पीएम मोदी ने अपनी सूझबूझ से उन्हें वापस भारत ले आए। हालांकि अभी 7 पूर्व सैनिक भारत लौटे हैं। इसकी जानकारी रविवार देर रात विदेश मंत्रालय ने साझा की।