दीपीका पादुकोण जैसी फिगर चाहिए तो क्या खाएं, आप भी जानिए । Hindi Health Tips

0

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धमाल मचाने वाली दीपीका पादुकोण की इमेज किसी को भी अपना दीवाना बना देती है, लेकिन इस हॉट फिगर को पाने के लिए दीपिका दिन-रात मेहनत करती हैं। और हां जब बात खान-पान की हो तो उसके मामले में दीपीका ज़रा भी लापरवाही नहीं करतीं। वो ताज़ा स्वस्थ आहार लेना पसंद करती हैं और जंक, मसालेदार और तेल खाद्य पदार्थ को खाने से बचती हैं। अगर उनकी डेली डाइट के शैड्यूल पर नज़र डालें तो

नाश्ता – दो अंडे + कम वसा वाला दूध या उपमा, इडली, डोसा
दोपहर का भोजन – 2 चपाती, ग्रिल्ड मछली और ताज़ा सब्ज़ियाँ।
शाम के समय – नट्स (बादाम आदि) और फिल्टर कॉफी
रात का भोजन – चपाती, सब्ज़ियाँ और हरा, ताज़ा सलाद

नाश्ते में दीपीका दो अंडे और कम वसा वाला दूध या इसकी जगह उपमा, इडली और डोसा खाना पसंद करती हैं
वहीं जब बात दोपहर के लंच की हो तो उसमें भी दीपिका मल्टीग्रेन चपाती और ताजा सब्जियों के साथ साथ ओमैगा फैटी एसिड प्रदान करने वाली फिश का भी इस्तेमाल करती हैं। शाम के स्नैक्स में बादाम और फिल्टर कॉफी का इस्तेमाल करती हैं और रात के लिए बेहद हल्का भोजन करती हैं जिसमें सलाद के साथ साथ बॉइल्ड वेजिटेबल और चपाती भी खाती हैं।

लेकिन इसके अलावा उनका सबसे ज़रुरी हिस्सा है..हर घंटे थोड़ा थोड़ा खाते पीते रहना… जिसमें कभी जूस, की ताजे फल तो कभी नारियल पानी का इन्टेक होता है। जाहिर है कि अगर थोड़ी थोड़ी देर में लिक्विड और हाई एनर्जी की डाइट शरीर को मिलती रहे तो खाना खाने के टाइम आपको भूख कम लगेगी और आप संतुलित भोजन ही खाएंगे। तो ये है दीपीका की ब्यूटिफुल फिगर की हेल्दी डाइट का राज..और अधिक जानकारी के लिए देखते रहिए, डॉक्टर बोले डॉट कॉम।

To subscribe click this link –
https://www.youtube.com/channel/UCXsAO-OBBelLjm9Sme9GEzA?sub_confirmation=1

Website : https://www.drbole.com/
Facebook : https://www.facebook.com/drbole
Twitter : https://twitter.com/drbole
Instagram : https://www.instagram.com/drbolecom/
Dailymotion – https://www.dailymotion.com/Drbole_health_hindi_tips

source