नाथद्वारा को पीएम मोदी ने दी 5,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात, भगवान श्रीनाथजी के किए दर्शन

4

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार (10 मई) को राजस्थान के नाथद्वारा पहुंचे जहां राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम अशोक गहलोत ने उनका स्वागत किया। नाथद्वारा पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी की कार पर लोगों ने फूल बरसाए। प्रधानमंत्री ने यहां 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

 

पीएम मोदी ने श्रीनाथजी मंदिर में किए दर्शन 

प्रधानमंत्री मोदी ने नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। प्रधानमंत्री ने विभिन्न विकास परियोजनाओं को उद्घाटन करने के बाद सिरोही के आबूरोड में बीजेपी की जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है।

श्रीनाथ जी से विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा- पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा, भगवान श्रीनाथ जी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है। यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है। उन्होंने कहा कि इस साल के बजट में भारत सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर 10 लाख करोड़ रुपए खर्च करना तय किया है। जब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतना निवेश होता है तो इसका सीधा असर उस क्षेत्र के विकास पर होता है, उस क्षेत्र में रोज़गार के अवसरों पर होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत सरकार सेवा भाव को ही भक्ति भाव मानकर दिन-रात काम कर रही है। जनता-जनार्दन के जीवन को आसान बनाना हमारी सरकार के सुशासन की प्राथमिकता है। हर नागरिक के जीवन में सुख, सुविधा और सुरक्षा का कैसे विस्तार हो, इसके लिए निरंतर काम चल रहा है। राष्ट्ररक्षा के लिए राणा प्रताप के शौर्य, भामाशाह के समर्पण और वीर पन्नाधाय के त्याग की गाथाएं। इस मिट्टी के कण-कण में रची-बसी हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि दूरदृष्टि के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर न बनाने का नुकसान राजस्थान ने भी उठाया. पीएम मोदी ने कहा कि अपनी विरासत की इस पूंजी को हमें अधिक से अधिक देश-दुनिया तक ले जाना आवश्यक है। इसलिए आज भारत सरकार अपनी धरोहरों के विकास के लिए अलग-अलग सर्किट पर काम कर रही है।