अमृत काल के ‘पंच प्रण’: अगले 25 साल तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत बनाने में योगदान दें

3

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन को अद्भुत बताते हुए कहा है कि यह हर भारतीय को स्वर्णिम भारत के निर्माण में अपना योगदान देने की प्रेरणा देता है। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी ने देश की समृद्धि के लिए हर भारतीय से संकल्पबद्ध होकर कार्य करने और विकास में बाधक चुनौतियों से एकजुट होकर लड़ने का आह्वान किया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत काल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले से देशवासियों से विकसित भारत, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता व एकजुटता और नागरिकों का कर्तव्य,5 प्रण लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम सभी अगले 25 साल तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत बनाने में योगदान दें।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि नारी सशक्तिकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पुनः दोहराते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि हमारी मातृशक्ति ही अगले 25 वर्षों में राष्ट्र के गौरव को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। इसलिए हम समाज को नारी के अपमान की हर विकृति से मुक्त कर उसके सम्मान की रक्षा का संकल्प लें।

गृहमंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के संकल्प व राष्ट्रप्रथम के भाव से ओतप्रोत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के इस प्रेरक भाषण को हर भारतीय को अवश्य सुनना चाहिए।