ताइवान में 7.2 तीव्रता के भूकंप से झुक गईं गगनचुंबी इमारतें, भीषण तबाही मंजर

7

ताइवान की राजधानी ताइपे बुधवार को भूकंप के जोरदार झटके से दहल गया. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.2 रही. भूकंप से भीषण तबाही हुई है. इससे बिजली सप्लाई बाधित हो गई है. देशभर में ट्रेन सेवाओं को सस्पेंड कर दिया है. ये भूकंप इतना जबरदस्त था कि इसके बाद जापान के दो द्वीपों पर सुनामी आ गई.

ताइवान के हुआलियन से भूकंप की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं, जिनमें इमारतों को ढहते देखा जा सकता है. कई घर और इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गईं. भूकंप की वजह से ताइवान में भारी तबाही हुई है. इसके बाद देशभर में ट्रेन सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं. सोशल मीडिया पर इस भूकंप की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें पांच मंजिला एक इमारत तिरछी हो गई है.

ताइवान जोरदार भूकंप से दहल गया है. कई लोगों के इमारतों में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. भूकंप की वजह से कई शहरों में बिजली की सप्लाई बाधित हो गई. ताइवान, जापान और फिलीपींस में सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि, भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

ताइवान के इस भूकंप को 25 सालों का सबसे भीषण भूकंप बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताइवान का ये भूकंप इतना जबरदस्त था कि इसके झटके चीन के शंघाई तक महसूस किए गए. चीन की मीडिया का कहना है कि भूकंप के झटके चीन के फुझू, शियामेन, झुआनझू और निंगडे में भी महसूस किए गए.

ReadAlso;मेक इन इंडिया का कमाल, आजाद भारत के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा