भारत में टेलीकॉम और डिजिटल क्रांति के नायक हैं मोदी जी ..-CM पुष्कर धामी

4

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया कि भारत में टेलीकॉम और डिजिटल क्रांति के नायक हैं मोदी जी.. मोदी जी के कुशल नेतृत्व में जहां उत्तराखण्ड एक ओर विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के विभिन्न धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्षेत्रों को वैश्विक स्तर पर नई पहचान मिली है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व बदलाव आया है और विश्व पटल पर भारत की छवि सशक्त हुई हैं। यह नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व क्षमता का ही कमाल है कि आज विश्व में भारतीयों को भी मान-सम्मान बढ़ा हैं।

डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना के प्रति भारत का दृष्टिकोण बेहतर,अधिक डिजिटल रूप से समावेशी, बेहतरी के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की देश की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।CM

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड एक ओर विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के विभिन्न धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्षेत्रों को वैश्विक स्तर पर नई पहचान मिली है। इस विकास यात्रा को जारी रखने के लिए उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता यहां की पांचों सीटों पर कमल का फूल खिलाने के लिए तैयार है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिवभक्त बताते हुए आगामी चुनाव में जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की है।

उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा लोकसभा चुनाव के दौरान धार्मिक स्थलों में हुए विकास कार्यों का श्रेय पीएम मोदी को देकर जनता का समर्थन मांग रही है।

ReadAlso;उत्तराखंड में बुनियादी ढांचे के विकास को मंजूरी; PM मोदी के ‘विकसित भारत-समृद्ध भारत’ के विजन के अनुरूप,

डिजिटल इंडिया का कार्य-क्षेत्र 
  • भारत को एक ज्ञान भविष्य के लिए तैयार करना
  • परिवर्तन को साकार करने के लिए महसूस करना – आई टी (इंडियन टैलेंट) + आई टी (इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी =आइ टी (इंडिया टुमौरो)परिवर्तन को सक्षम करने के लिए प्रौद्योगिकी को केंद्रीय बनाना
  • एक शीर्ष कार्यक्रम बनना जो कई विभागों तक पहुंचे
  • यह कार्यक्रम (1.5 MB)- पीडीएफ फाइल जो नई विंडों में खुलती है एक बड़ी संख्या में विचारों और सोंचों को एक एकल और व्यापक दृष्टि में पिरोता है जिससे उनमें से प्रत्येक को एक बड़े लक्ष्य के हिस्से के रूप में देखा जा सके। इस कार्यक्रम का प्रत्येक अंश अपने आप में पूर्ण है साथ ही वह एक बड़ी तस्वीर का हिस्सा है। एक साथ जोड़ने पर यह समग्रता में मिशन को परिवर्तनकारी बना देता है। कई मौजूदा योजनाओं को पुनर्गठित और पुनर्केंद्रित एवं एक सुगठित ढंग से लागू किया जाएगा। डिजिटल इंडिया के रूप में कार्यक्रमों की आम ब्रांडिंग, उनके परिवर्तनकारी प्रभाव पर प्रकाश डालता है।