इस नवरात्रि इन दो राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा की खास कृपा

3

नई दिल्ली- चैत्र माह में आने वाली पवित्र नवरात्रि की शुरुआत 9 मार्च से हो चुकी है. नवरात्रि के दौरान मां अपने भक्तों की सभी इच्छाओं को पूर्ण कर उन पर हमेशा अपनी कृपा बनाऐ रखती है. हिन्दू धर्म में नवरात्रि त्यौहार का अहम महत्व है. इस त्यौहार के दौरान हमारे घर और जीवन में शांति का वास रहता है. मां अपनी स्पेशल कृपा अपने भक्तों पर बना कर रखती है. साथ ही इस दौरान हमारी राशियों पर पड़ने वाले ग्रहों के प्रभाव भी हमें शुभ-अशुभ का सकेंत देते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस बार चैत्र नवरात्रि दो राशियों के लिए ढेरों खुशियां लेकर आई है. वैसे तो नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा अपने सभी भक्तजनों के दुख हर कर सभी को खुशियों और बेहतर सेहत का आर्शीवाद देती है. लेकिन हमारी लाइफ में ज्योतिष विघा की भी अहम जगह है. हमारे सनातन धर्म में कुंडली और ग्रहों की खास मानयता है.

अब आपको बता देते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए ये नवरात्रि खास होने वाली है. पहली तो वृषभ राशि (Taurus). वृषभ राशि के जातकों के स्वामी शुक्र और आराध्या आदिशक्ति मां दुर्गा हैं. इसलिए चैत्र नवरात्रि का पूरे 9 दिनों तक इस राशि पर मां की विशेष कृपा रहने वाली है. इससे वृषभ राशि वालों के जीवन में हर तरह के सुख का आगमन होता है. हर तरह की समस्याएं, संकट दूर हो जाते हैं. इस नवरात्र उनकी किस्मत का ताला खुलने के संकेत हैं. इन जातकों को मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए नियमित तौर पर पूजा-आरती करनी चाहिए.

आपको नवरात्रि के दौरान आ रहे हैं ऐसे सपने, तो सकेंत बेहद शुभ है

नवरात्रि के दूसरे सबसे शुभ जातक हैं तुला राशि वाले. तुला राशिवालों के स्वामी भी दैत्यों के गुरु शुक्र देव और आराध्य मां दुर्गा हैं. अभी शुक्र मेष राशि में विराजमान हैं. मेष राशि में गोचर के दौरान गुरु शुक्र तुला राशि के जीवनसाथी भाव में विराज रहे हैं. इस भाव से रोजाना के कारोबार की गणना भी की जाती है. शुक्र की विशेष कृपा से तुला राशि वालों को चैत्र नवरात्रि में हर तरह का सुख मिलेगा. उनका दांपत्य जीवन खुशहाल होगा. मां दुर्गा की विशेष कृपा बरसेगी और सौभाग्य में वृद्धि होगी. इस राशि के जातकों को नवरात्रि के 9 दिन मां की विशेष आराधना करनी चाहिए. इससे मां प्रसन्न होती हैं और जीवन हर तरह की खुशियों से भर देती हैं. हर कार्य में सफलता की भी प्राप्ति होती है.