Home news जब आह्वान प्रधानमंत्री मोदी का हो तो अच्छे-अच्छे वर्ल्ड रिकार्ड टूट...

जब आह्वान प्रधानमंत्री मोदी का हो तो अच्छे-अच्छे वर्ल्ड रिकार्ड टूट जाते हैं, सीएम मनोहर लाल ने भी फहराया राष्ट्रीय ध्वज

0

देशभर में मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज अपने आवास संत कबीर कुटीर पर तिरंगा लगा कर कर इस राष्ट्रीय पर्व में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। मनोहर लाल ने कहा कि तिरंगा हर भारतीय का गर्व है। देश के सभी नागरिक एक साथ मिलकर अपने घरों पर तिरंगा लगाकर कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि देशभक्ति को बढ़ावा देने और देश के प्रति अपने जज्बे को सलाम करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस अनूठे अभियान की शुरुआत की थी । देशवासियों से आह्वान किया था कि वे 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा लगाएं। मुझे खुशी है कि सभी हरियाणावासियों ने अपने घरों पर तिरंगा लगाकर इस अभियान में अपनी अहम

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इस वर्ष से अगले वर्ष तक विशेष कार्यक्रम किए जाएंगे आयोजित

https://twitter.com/mlkhattar/status/1558687291459063810?s=20&t=Bi73uW5Sj1wi0BQGskXPug

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देशभर में मनाये जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत पूरे देश और प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में अब तक प्रदेश में 10000 से अधिक कार्यक्रम आयोजित करवाए गए हैं तथा इस वर्ष से अगले वर्ष तक विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मनाए जाने वाले सभी कार्यक्रम उत्साह, एकता, राष्ट्रीय भावना व लोगों को साथ जोडक़र आयोजित किए जा रहे हैं। आज हम सभी को इस आजादी को बरकरार रखने का संकल्प लेना चाहिए। इस आयोजन से जुडऩा, इसमें बढ़-चढक़र हिस्सा लेना हम सबका कर्तव्य है।

मनोहर लाल ने कहा कि 15 अगस्त, 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 12 मार्च 2021 से आजादी का अमृत महोत्सव अभियान की शुरुआत की गई। आजादी का अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक मनाया जाएगा।

राज्य में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 1857 का संग्राम -‘वीर शहीद’ एवं ‘दास्तान-ए-रोहनात’ नाटकों का मंचन हर जिले में किया जा रहा है। इतना ही नहीं, प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की याद में अम्बाला छावनी में आधुनिक तकनीकों से युक्त शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है। जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए हर घर-हर परिवार तक दस्तक अभियान भी शुरू किया गया है।