‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हुईं PM मोदी की मां हीराबेन, खास अंदाज में बच्चों संग फहराया तिरंगा

0

देश की स्‍वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आह्वावन पर हर घर तिरंगा अभियान शुरू हुआ। स्‍वतंत्रता दिवस के दिन तक चलने वाले इस अभियान के तहत पीएम मोदी ने हर नागरिक से अपने घर में तिरंगा फहरा कर आजादी के जश्‍न में शामिल होने की गुजारिश की है। वहीं पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी अपने बेटे के इस हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर तिरंगा फहराया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर स्थित अपने आवास पर शनिवार को बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज बांटे और हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुईं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गांधीनगर में ‘चिल्ड्रेन्स यूनिवर्सिटी’ में सौ फुट ऊंचे ध्वज स्तंभ पर विशाल तिरंगा फहरा कर आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की।

एक सरकारी बयान के अनुसार इस अभियान के तहत माँ हीराबेन ने अपने आवास पर बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज दिए और उनके साथ तिरंगा लहराया। हीराबेन प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं।

राज्य में विभिन्न स्थानों में ”तिरंगा यात्रा” निकाली गई जिसमें भारतीय जनता पार्टी के विधायकों और मंत्रियों ने लोगों के साथ भाग लिया। इस दौरान लोगों ने हाथों में तिरंगा लिया हुआ था।