उत्तराखंड: पूरे देश में कांग्रेस की नीति रही है- सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट- अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी

0

राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बड़े चेहरे चुनाव प्रचार के लिए उतर चुके हैं और आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के अल्मोड़ा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं।यहां उन्होंने कहा  मैं कल एक दिन में तीन राज्य उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा तक दौरा कर फिर आज अल्मोड़ा आया हूं। कल मैंने तीन राज्यों में भाजपा के प्रति जो उत्साह देखा वो अभूतपूर्व है।

कहा, मैंने जो कल देखा उसके बाद साफ है कि भाजपा से ज्यादा जनता उसे जिताने में लगी है। उत्तर प्रदेश में कल पहले चरण के मतदान में भी भाजपा के लिए जबरदस्त वातावरण रहा। कल के मतदान के बाद मैं कहता हूं कि भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़कर जितने वाली है।

आगे कहा जो लोग निराशा फैलाने में लगे रहते हैं, जिन्हें भाजपा की कोई भी चीज अच्छी नहीं लगती मैं उन्हें कहता हूं कि अगर उत्तराखंड के संबंध में आपके मन में कोई आशंका है तो मेरे अल्मोड़ा में आकर देखो। 

ये भी पढ़े- केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने ठीक की कांग्रेस सांसद शशि थरूर की इग्लिंश

पीएम मोदी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का संकल्प लेकर काम कर रही है। लेकिन हमारे विरोधियों का फॉर्मूला है- ‘सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट’। उत्तराखंड ही नहीं, पूरे देश में कांग्रेस की नीति रही है- सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट’

प्रधानमंत्री ने कहा,’कांग्रेस के इतने पुराने मंत्री, गवर्नर रहे हैं कोई कहीं प्रचार करने तक नहीं आता है। सिर्फ दो भाई-बहन आते हैं। क्योंकि उन्हें अपना परिवार बचाना है।14 तारीख को धूप खिले ना खिले कमल खिलना चाहिए। ये ब्रह्मकमल वाला कमल है।’

ये भी पढ़े- गुजरात: BSF ने पाकिस्तान की नापाक हरकत पर लगाया विराम

यही लोग कहते थे कि पहाड़ों पर सड़कें बनाना आसान नहीं है, इसलिए यहां तो ऐसे ही चलना पड़ता है! लेकिन आज उत्तराखंड में चारों धामों को जोड़ने के लिए ‘ऑल वेदर’ रोड का काम चल रहा है। जहां ये सड़क को मुश्किल बताते थे, वहां आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरिद्वार, उत्तराखंड के हरिहर आश्रम में पौधारोपण किया।और कहा की भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में विजय का नया रिकॉर्ड बनाएगी और शानदार सफलता प्राप्त करेगी। डबल इंजन की सरकार ने जो काम किए जनता उनसे प्रभावित है। हमारे काम को वोट मिल रहा है: 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी आज उत्तराखंड में है, यहां उन्होंने कहा भाजपा को उत्तराखंड में विजयी मिलेगी। खासकर उत्तराखंड में सड़क बनाने और इंफ्रास्ट्रचर के विकास का जो काम हुआ है उससे एक नया उत्तराखंड उभर कर आया है। 

ये भी पढ़े- राज्यसभा में बोली वित्त मंत्री सीतारमण- आम बजट में 100 साल का विजन, कोंग्रेस पर उठाए सवाल