यूपी पुलिस ने बदली धारणा, सड़क पर नमाज और हनुमान चालीसा दोनों नहीं, लोगों का यूपी के प्रति बदला नजरिया! लखनऊ में बोले- CM योगी

1

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग में नवचयनित उपनिरीक्षकों, सहायक उपनिरीक्षकों और आरक्षियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में बेहतर कानून व्यवस्था का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले जो काम यूपी में असंभव लगते थे, आज उन्हें करके दिखाया गया है. लोगों का यूपी के प्रति नजरिया बदला है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस में चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कहा कि आज उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणाएं बदली हैं. जिस क्षेत्र में यूपी ने परसेप्शन को बदलने में सबसे अधिक भूमिका निभाई है, उनमें कानून व्यवस्था बेहद अहम है.

यूपी पुलिस के प्रयासों से बेहतर नतीजे देखने को मिले हैं. उन्होंने कहा कि बीते छह वर्षों की बात करें तो अब यूपी में दंगे नहीं होते. उत्तर प्रदेश के अंदर संगठित अपराध पूरी तरह से समाप्त हो चुका है. उत्तर प्रदेश के अंदर कोई आतंकी घटना नहीं घटित होती है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्या पहले यह संभव था? उन्होंने कहा कि लोगों के लिए भले ही ये एक सपना है. लेकिन, उत्तर प्रदेश के लिए हकीकत है. यूपी के आम जनमानस ने यह परिवर्तन भी देखा है. हम लोगों ने तय किया कि सड़कें आवागमन के लिए ही होनी चाहिए. सड़कों पर कोई भी उपासना का कार्य नहीं होगा. आपने देखा होगा कि रामनवमी, ईद, बकरी ईद पर अब ऐसा नहीं होता. आगामी पर्वों में भी ऐसा देखने को मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क पर अगर नमाज नहीं है तो सड़क पर हनुमान चालीसा भी नहीं है, सार्वजनिक स्थल पर कहीं भी कोई कार्य ऐसा नहीं जिससे आम जनमानस को राह चलते हुए दिक्कत का सामना करना पडे. उत्तर प्रदेश में आज ये सब नजर आ रहा है.

आज यूपी देश के ग्रोथ इंजन के रूप में अपनी भूमिका के साथ सामने आया है. अब लोगों को लगता है कि उत्तर प्रदेश ने कर लिया तो अन्य राज्यों को भी इसी तर्ज पर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज जिन सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए हैं, इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस बल में इनकी अच्छी भूमिका हो सकती है.

ReadAlso;धर्मांतरण गैंग पर सीएम योगी सख़्त, बकरीद पर तय स्थान पर होगी कुर्बानी, कांवड़ यात्रा पर ख़ास दिशा-निर्देश