दिगंबर जैन समाज के मंदिरों में लागू हुआ ड्रेस कोड, जींस, हाफ पैंट, फ्रॉक और कटे-फटे कपड़े पहन कर न आएं; जगह-जगह लगे बोर्ड

6

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित जैन मंदिर में भी ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। मंदिर प्रबंधन की ओर से इस आदेश को लेकर एक नोटिस बोर्ड भी चस्पा किया गया है। इससे पहले दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत देश के कई राज्यों के मंदिरों में ड्रेस कोड जारी किया जा चुका है।

मंदिर परिसर में लगाया नोटिस बोर्ड

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के जीरो रोड, तपोस्थली अंदावा, कटरा और बेनीगंज में श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर हैं। मंदिर के प्रबंधन की ओर से परिसर में एक बोर्ड लगाया गया है। इसमें लिखा है कि विनम्र आग्रह, सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आएं। छोटे वस्त्र जैसे- हाफ पेंट, बर्मुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन कर सहयोग करें।

जैन समाज के मंत्री ने की ये अपील

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिगंबर जैन समाज के मंत्री राजेश जैन की ओर से भी समाज के सभी लोगों से अपील की गई है। उन्होंने खासतौर पर महिलाओं से मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में आने का अनुरोध किया गया है।

ReadAlso;‘इस्लाम में हराम है शादी से पहले सेक्स, इसे बढ़ावा नहीं दे सकते..; और हाई कोर्ट ने ठुकरा दी लिव-इन पार्टनर की याचिका

इन राज्यों के मंदिरों में पहले ही जारी हुआ आदेश

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली के कई मंदिरों में ड्रेस कोड को लेकर मंदिर प्रबंधनों की ओर से नोटिस जारी किए जा चुके हैं। सभी की ओर से कहा गया है कि कटे-फटे और कपड़ों में मंदिर में प्रवेश वर्जित रहेगा।