आतंकियों के नापाक मंसूबों पर भारतीय सेना ने फेरा पानी, पुंछ सेक्टर से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

4

जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. सेना ने भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है. इससे पहले मई में सेना के जवानों ने घुसपैठियों के मंसूबों पर पानी फेरा था। सेना की सरला बटालियन ने गुरुवार को पुंछ सेक्टर में तलाशी अभियान चलाया, इस दौरान एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है।

जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. सेना ने भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है. इससे पहले मई में सेना के जवानों ने घुसपैठियों के मंसूबों पर पानी फेरा था. सेना की सरला बटालियन ने गुरुवार को पुंछ सेक्टर में तलाशी अभियान चलाया, इस दौरान एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है. यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया, जिसमें एक एके-74, 468 राउंड वाली नौ मैगजीन ,दो 7.62 एमएम पिस्टल, चार मैगजीन शामिल हैं।

बता दें कि गोला बारूद के अलावा सेना के जवानों ने एक स्मार्टफोन और सोलर चार्जर भी बरामद किया है. सेना के जवानों को दो रेन कैप, हैंड गलव्स भी मिले हैं. हालांकि, मौका-ए-वारदात से कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ReadAlso;जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने किया 3 आतंकियों को ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि इससे पहले मई में भारतीय जवानों ने पुंछ सेक्टर से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था. आतंकियों के पास से भी भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया था.सेना के जवानों को खबर मिली थी कि अफगानिस्तान से आए कुछ आतंकवादी जम्मू के पुंछ में छिपे हुए हैं. सेना ने रात के समय सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें ये आतंकी पकड़े गए थे. पकड़े गए आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बम भी बरामद किया गया था, इस प्रेशर कुकर में 10 किलो के करीब आरडीएक्स रखा गया था।

इससे पहले अप्रैल में सेना ने श्रीनगर के डाउनटाउन में भी आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था. श्रीनगर पुलिस ने पुलवामा पुलिस और सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स की सहायता से पुलवामा से 2 ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया था. पूछताछ से पता चला कि लश्कर कमांडर रियाज सथरगुंड ने उन्हें श्रीनगर के नौहट्टा के राजौरी कदल इलाके में एक ठिकाना बनाने के लिए कहा था. इस पर सीआरपीएफ के साथ तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें एक घर में बनाए गए ठिकाने का पता चला।