spot_img
Homenewsदहेज न देने पर गर्भवती पत्नी को फोन पर दिया 'तीन तलाक',...

दहेज न देने पर गर्भवती पत्नी को फोन पर दिया ‘तीन तलाक’, मामला दर्ज

कानपुर- तीन तलाक, हलाला पर कितने भी अध्यादेश आ जाए, पर ऐसे मामलों का कहीं कोई अंत नजर नहीं आ रहा। उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक तीन तलाक का मामला सामने आया है। पत्नी ने जब दहेज देने से मना किया तो पति ने तीन तलाक देकर उससे रिश्ता खत्म कर दिया। मामला कानपुर शहर के पनकी कांशीराम का है जहां एक शौहर ने दहेज न मिलने पर अपनी पत्नी को तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता ने थाने में पति और ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने मारपीट, दहेज समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

पीड़िता ने पति और ससुरालवालों पर दहेज के साथ-साथ मारपीट, जिंदा जलाने की धमकी जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने पुलिस के सामने आपबीति सुनाते हुए कहा कि उसका पति रोज उसके साथ मारपीट करता था और दहेज में एक बाइक की मांग कर रहा था, पर उसके माता-पिता दहेज देने में असमर्थ थे। पीड़िता ने बताया कि वह ससुरालवालों से परेशान होकर अपने माइके आ गई और दो महीनों से यहीं रह रही थी पर कुछ दिन पहले उसके शौहर का फोन आया और उसने फोन पर तलाक देकर रिश्ता खत्म कर दिया।

आपको बता दें पीड़िता सुमैरा चार महीने की गर्भवती है। मार्च में ही सुमैरा की शादी कानपुर में रहने वाले एक व्यक्ति से हुई थी और शादी के बाद से ही उसका पति दहेज के लिए उसके साथ मारपीट करता था और दहेज न मिलने पर उसे घर से बाहर निकालने की धमकी भी देता था।