US firm survey: नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, दुनिया के टॉप लीडर्स अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और बोरिस जॉनसन को छोड़ा पीछे,

0

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में पहले स्थान पर हैं। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 राष्ट्र प्रमुखों को पीछे छोड़ दिया है।पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है, जोकि 13 वैश्विक नेताओं में सबसे अधिक है।

प्रधानमंत्री के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में जरा सी भी कमी नहीं आई है। बल्कि वैश्विक नेता के तौर पर उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रूवल रेटिंग मे दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्राध्यक्ष जो बाइडन को भी पीछे छोड़ दिया है। मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 प्रतिशत है और वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं।

पीएम मोदी ने विश्व के जिन नेताओं को पीछे छोड़ा है, उनमें बाइडेन, जॉनसन, के अलावा जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, कनाडा के प्रधामंत्री जस्टिन ट्रूडो समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है। इस लिस्ट केवल पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है। इस लिस्ट केवल पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है।

पांच नंवबर को जारी किए गए इस डेटा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के 13 राष्ट्राध्यक्षों को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल, इटली के मारियो द्राघी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल भी पीएम मोदी के लोकप्रियता के ग्राफ से काफी पीछे हैं।

कोरोना माहमारी के बिच भी पीएम मोदी लोकप्रियता बरक़रार ,

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में सामने आया है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई थी। देश में ऑक्सीजन की कमी, मौतों की संख्या में इजाफा ने उनकी अप्रूवल रेटिंग को काफी प्रभावित किया था, लेकिन उन्होंने इस हालातों से बहुत जल्द ही निजात पा ली। इससे पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग में काफी सुधार आया।

अमेरिका के राष्ट्रपति छठे  तो बोरिस जॉनसन 10 वें स्थान पर पहुंचे,

सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। तो वहीं मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल दूसरे स्थान पर हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं, उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वे आठवें स्थान पर थे। इसके अलावा कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो सातवें, जापान के फुमियो किशिदा आठवें, दक्षिण कोरिया के मून जे-इन नवें स्थान पर थे।