#FarmerStrike कुंडली बॉर्डर खुलवाने की कोशिश में लगा राष्ट्रीय परिवर्तन मंच!

1

#FarmerStrike कुंडली बॉर्डर खुलवाने की कोशिश में लगा राष्ट्रीय परिवर्तन मंच!

पिछले लगभग एक साल से देश के अन्नदाता धरने पर बैठे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा और किसान नेता लगातार केंद्र सरकार से पिछले साल पास किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। किसान नेता हरियाणा, पंजाब, यूपी, दिल्ली-एनसीआर अलग-अलग राज्यों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन के कारण कुंडली बॉर्डर पिछले कई महीनों से बंद है और इसी बार्डर को खुलवाने के लिए राष्ट्रीय परिवर्तन मंच कोशिश करने में लगा है।

राष्ट्रीय परिवर्तन मंच के अध्यक्ष हेमंत नांदल ने बताया कि उन्होंने कुंडली बार्डर खुलवाने के लिए पांच सितंबर को नांगल कलां में पंचायत भी बुलाई है। राष्ट्रीय परिवर्तन मंच का कहना है कि बार्डर के बंद होने से कई दुकानदारों, व्यापारियों को पिछले कई महीनों से काफी नुकसान हो रहा है।

किसान आंदोलन के कारण दुकानदारों को कई महीनों से अपनी दुकानें बंद रखनी पड़ रही है। यही कारण है कि राष्ट्रीय परिवर्तन मंच किसान नेताओं पर कुंडली बार्डर खोलने का दबाव बना रहा है। पांच सितंबर को होने वाली इस पंचायत में आस-पास के कई गांवों के लोग हिस्सा लेंगें। राष्ट्रीय परिवर्तन मंच के सदस्य भी गांव-गांव जाकर इस पंचायत में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कोशिश में लगे हैं।