बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द,मोदी के खिलाफ अब नहीं लड़ पायेंगे चुनाव

0

बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव अब वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ पाऐंगे क्योंकि चुनाव आयोग ने तेज बहादुर यादव का नामाकंन रद्द कर दिया है ।

इस पर तेज बहादुर ने कहा कि नामांकन को गलत तरीके से रद्द कर दिया गया है उन्होंने कहा कि “मैंने सारे सबूत दिए थे। मगर तानाशाही तरीके से मेरा नामांकन रद्द कर दिया। ”
आपको बता दे कि तेज बहादुर यादव ने निर्दलीय वाराणसी से नामांकन डाला था , लेकिन उसके बाद निर्दलिय पार्टी को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन किया था. समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है।
दरअसल, वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ सपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे BSF से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की उम्मीदवारी पर उस समय सवाल उठे जब उन्होंने अपने हलफनामे में दो अलग तरह की जानकारी दी . दरअसल, नामांकन के दौरान एक हलफनामा तेज बहादुर ने निर्दलीय के रूप में भरा था, जबकि दूसरा उसने सपा उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया है। निर्दलीय पार्टी से हलखनामा डालने के समय उन्होंने अपने BSF से बर्खास्त होने की बातें कही थी लेकिन समाजवादी पार्टी की तरफ ले हलखनामा डालते समय ये सब जानकारियाँ नही दी । लेकिन नामांकन पत्र जांच के दौरान वाराणसी के रिटर्निंग अफसर को जब इस तथ्य की जानकारी मिली तो उन्होंने नोटिस भेजकर उनसे इसका जवाब मांगा है
क्यों हुएं बर्खास्त ?
दरअसल तेज बहादुर यादव ने 2017 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था। जिसमें जवानों को दिये जाने वाले खाने की क्वालिटी पर सवाल खड़ा हो गया था । सेना की तरफ से अनुशासनहीनता का दोषी पाए जाने पर उन्हें बर्खास्त किया था।