भाजपा ने जीता अपना असम चुनाव, कुल 60 में से 58 सीटो पर किया कब्जा

1

एजेंसी:-असम के गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में भाजपा ने एक बड़ा बहुमत हासिल को किया है। भाजपा और उसके सहयोगियों ने यहां कहा है कि 60 में से 58 वार्डों में कब्जा को कर लिया है। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक में मतगणना के दौरान ही कोई भी अप्रिय खबर अभी तक नहीं आई है। यहां तक कि इस बार ईवीएम से भी वोटिंग की गई थी। भाजपा को एक बड़ी जीत मिलने के बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई दी और कहा कि विकास के अजेंडे पर निर्माण करने के लिए भाजपा को एक बड़ा ही जनादेश देने के लिए गुवाहाटी के लोगों को धन्यवाद।

भाजपा के अलावा भी यहां एक सीट पर असम जातीय परिषद ने जीत की दर्ज की। इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव भी लड़ रही थी। AAP ने पहली बार ही यहां अपना खाता खोल लिया है। उसे एक सीट भी हासिल हुई है। सीएम हिमांता बिस्वा सरमा ने ये कहा है कि भाजपा और सहयोगियों को 58 सीटों पर जीत दिलाने के लिए मैं गुवाहाटी की जनता के सामने नतमस्तक हूं। उन्होंने ये भी कहा है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हासिल यह जीत विकास यात्रा का नया विश्वास है।

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में शुक्रवार को ही लगभग आठ लाख मतदाताओं में से करीब 53 प्रतिशत ने मतदान को किया था। असम राज्य निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी भी दी थी।