spot_img
HomenewsPoliticsकांग्रेस ने साधा सीएम योगी पर निशाना, कहा 'योगी जी पहले संविधान...'

कांग्रेस ने साधा सीएम योगी पर निशाना, कहा ‘योगी जी पहले संविधान…’

नई दिल्‍ली- लोकसभा चुनाव हो या उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव, राम मंदिर का मुद्दा उठना तो जैसे जरुरी सा हो गया है। राम मंदिर निर्माण को लेकर हर पार्टी अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने को तैयार रहती है। इस मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने सीएम योगी को संविधान पढ़ने की सलाह दी। दरअसल कांग्रेस सीएम योगी के राम मंदिर पर दिए गए एक बयान को गलत ठहराती हुई बोली कि ये एक दुखद बात है कि देश के कई राज्यों के सीएम को संविधान का ज्ञान नहीं है।

दरअसल कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सीएम योगी के उस बयान पर हमला बोला जिसमें सीएम ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर अवश्य कोई निर्णय लेगा। सीएम योगी ने कहा था कि कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर पर अपना फैसला दिया है, तो हम कोर्ट से राम मंदिर के मुद्दे पर निर्णय देने की अपील करते हैं।

सीएम शनिवार को दिल्ली एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि धार्मिक और हिंदुओं की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी सीएम योगी अयोध्यावासियों को राम मंदिर निर्माण की तैयारियों को शुरु करने का सकेंत दे चुके हैं।