spot_img
HomenewsPoliticsराम मंदिर विवाद पर बोले सीएम योगी, 'मामले में अध्यादेश नहीं लाया...

राम मंदिर विवाद पर बोले सीएम योगी, ‘मामले में अध्यादेश नहीं लाया जा सकता’

लखनऊ- ‘राम मंदिर निर्माण’ मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी 2019 तक सुनवाई टाल दी जिसके बाद राजनैतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया। अब राम मंदिर निर्माण पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर अध्यादेश नहीं लाया जा सकता, इसलिए विपक्ष और सभी संतों से अपील है कि वे शांति बनाए रखें और सुप्रीम कोर्ट को इस मुद्दे पर फैसला करने दें। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल समेत कई राजनैतिक दल पीएम मोदी से इस विवाद पर अध्यादेश लाने की मांग कर चुके हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों और संतों से शांति की अपील के साथ न्यायिक प्रक्रियाओं का पालन करने की भी सलाह दी। साथ ही सीएम ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द से जल्द मंदिर-मस्जिद विवाद को सुलझाने की अपील की है। एक इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने राम मंदिर पर ये बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि न्याय मिलने में अगर देरी होती है, तो इससे निराशा न हो, इसका फैसला अब न्यायालय पर छोड़ दें। वहीं सीएम योगी ने ये भी कहा कि हम इस मुद्दा (राम मंदिर विवाद) के विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि आज सुबह कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी से राम मंदिर पर अध्यादेश लाकर निर्माण शुरु करने की मांग की थी जिसको अब सीएम योगी ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मामले में अध्यादेश नहीं लाया जा सकता। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मामले को समय लगता है तो हमारे पास दूसरे कई विकल्प हैं।