spot_img
Homenewsअपनी बेगुनाही का सबूत देते हुए कोर्ट में भावुक हुए नवाज शरीफ,...

अपनी बेगुनाही का सबूत देते हुए कोर्ट में भावुक हुए नवाज शरीफ, बोले

लाहौर- पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ कोर्ट में खुद पर लगे देशद्रोही के आरोपों पर भावुक हो गए। खुद पर देशद्रोही के आरोपों पर नवाज शरीफ बोले कि वे देशद्रोह नहीं हैं। अपनी बेहगुनाही का सबूत देते हुए नवाज शरीफ ने कहा कि वे अपने मुल्क से बेहद प्यार करते हैं, इसलिए जब 1947 में बंटवारा हुआ था तो वे भारत छोड़कर पाकिस्तान आ गए। उन्होंने कोर्ट में कहा कि उन्हें और उनके परिवार को देशद्रोही नहीं कहा जाए। नवाज शरीफ ने कहा कि ये बात पूरा पाकिस्तान जानता है, तभी हाल ही में हुए चुनावों में उनकी पार्टी को सबसे अधिक वोट मिले।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक अदालत में पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर देशद्रोह का केस चल रहा है। इसी केस पर सोमवार को कोर्ट ने सुनवाई की। कोर्ट में नवाज शरीफ ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उनकी देशभक्ति पर कोई भी सवाल न उठाए, उन्हें पाकिस्तान से बेइंतहा प्रेम है। आपको बता दें कि नवाज शरीफ ने पीएम रहते हुए बयान दिया था कि मुंबई में 2008 में हुए हमला का जिम्मेदार पाकिस्तान है।

नवाज शरीफ के इसी बयान पर उन पर गद्दारी का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में याचिका डालते हुए याचिकाकर्ता ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ के साथ-साथ उस पत्रकार पर भी केस दर्ज करने को कहा था जिसने पू्र्व पीएम का यह इंटरव्यू लिया था।