Kisan Andolan: 10 महीने क्या, 10 साल भी हो जाएं, तो भी घर नहीं जाएंगें- टिकैत

3

Kisan Andolan: 10 महीने क्या, 10 साल भी हो जाएं, तो भी घर नहीं जाएंगें- टिकैत

सितंबर 2021 में किसान आंदोलन को करीब दस महीने हो गए। दस महीनों से किसान दिल्ली-हरियाणा, राजस्थान के बॉर्डरों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। देश के अन्नदाता और किसान संगठन 2020 में पारित किए गए तीन कृषि कानूनों को किसानों के लिए काले बताते हुए केंद्र सरकार पर उन्हें वापस लेने के लिए दबाव डाल रहे हैं। इसी बीच कल बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात की। राकेश टिकैत ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन हैं, आज के दिन पीएम मोदी को किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को याद करना चाहिए था, पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। आगे उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को इन तीन कृषों कानूनों को वापस लेना ही होगा।

कल शुक्रवार को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 71वां जन्मदिन था। कल किसान नेता राकेश टिकैत औऱ किसानों ने पीएम मोदी से अपनी नाराजगी जाहिर की। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने कहा तो है कि वे इस कानून को 18 महीनों के दौरान लागू नहीं करेंगें, पर हमें सरकार पर भरोसा नहीं है, इसलिए हम यही बैठे हैं। किसानों का कहना है कि अभी तो 10 महीने हुए हैं, हमें 10 साल भी यहां बैठना पड़े, तो कोई गम नहीं। हम यही बैठे रहेंगें और अपने हक के लिए लड़ते रहेंगें।

राकेश टिकैत ने ये भी कहा कि हमें पीएम मोदी के जन्मदिन पर तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की भीख नहीं चाहिए और उनके जन्मदिन पर कोई गिफ्ट चाहिए, हमें तो बस अपना हक चाहिए, सरकार बस हमारा हक हमें दे दें।

Read: दर्शन कीजिए गणपति बप्पा के इंदौर में स्थित ऐतिहासिक मंदिर के…