किसान आंदोलन ने पंजाब के फिरोजपुर में 400 श्रमिकों को बनाया बेरोजगार

0

किसान आंदोलन ने पंजाब के फिरोजपुर में 400 श्रमिकों को बनाया बेरोजगार

किसान आंदोलन की वजह से पिछले नौ महीनों से ना-जाने कितने लोग परेशान हो रहे हैं। सिंधु बॉर्डर पर बैठे किसानों ने वहां के व्यापारियों, दुकानदारों का काम बंद करवा दिया। यहां तक की इस आंदोलन की वजह से सिंधु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर कई दिनों तक चक्का जाम की स्थिति उत्पन्न रही। किसान आंदोलन से लगातार दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हरियाणा, पंजाब के लोगों को इस आंदोलन के कारण घंटों जाम में फसा रहना पड़ रहा है, दुकानदारों को अपनी दुकान बंद करनी पड़ रही है और यहां तक की किसान आंदोलन की वजह से पंजाब के फिराेजपुर में Adani का साइलो प्लांट को भी बंद कर दिया गया, जिसके कारण 400 से अधिक लोग बेरोजगार हो गए।

किसानों के इस व्यवहार की वजह से अब तक लोगों को रोजाना की दिक्कतों का सामना तो करना पड़ ही रहा था, पर अब तो पानी सिर के ऊपर जा चुका है। किसानों की इस जिद्द के कारण लोगों को अपनी नौकरियां खोनी पड़ रही हैं। हरियाणा, पंजाब के कई लोग अब एक वक्त की रोटी कमाने तक के लिए नाकाम साबित हो रहे हैं। किसान नेताओं की इस जिद्द ने एक ही दिन में पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाले 400 श्रमिकों की नौकरी खा ली। आखिर ये आंदोलन कहां जाकर रुकेगा।

 Read: बसताड़ा टोल प्लाजा पर करनाल पुलिस ने किया किसानों पर लाठीचार्ज