spot_img
HomenewsPoliticsBJP के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले अमित शाहः 2014 से भी...

BJP के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले अमित शाहः 2014 से भी बड़ी जीत हासिल करेंगे

बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरु हो गई है। इस दो दिवसीय बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विदेश मंत्री सुषमा समेत अन्य बीजेपी नेता हिस्सा लिए हैं।

इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने और सभी नेताओं ने ये संकल्प लिया कि 2019 के चुनाव में 2014 से भी बड़ी जीत हासिल करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उद्घघाटन करते हुए कहा कि हम 2019 में स्पष्ट बहुमत के साथ जीत हासिल करेंगे।

 

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। जाहिर है मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता में वापसी की जद्दोजहद में लगी पार्टी के लिये राह आसान नहीं दिख रहा है।

खासकर सत्ता विरोधी लहर और एससी/एसटी एक्ट के मुद्दे पर हो रहे विवाद और बवाल को देखते हुए राह कठिन दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि कार्यकारिणी में इस मुद्दे पर भी गहन चर्चा हो सकती है. साथ ही ये रणनीति बनाने की कोशिश होगी की पारंपरिक वोट (उच्च जातियां) साथ रहे। OBC को पाले में बनाये रखा जाये और SC/ST वर्ग भी दूर न हो।

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया, ‘अमित शाह के अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद देश की राजनीति में जो रिक्तता आई है, उसको भरना संभव नहीं है. शाह ने अपने भाषण में केरल और देश के अन्य हिस्सों में आई बाढ़ पर विस्तृत चर्चा की और सभी से राहत कार्यों में जुड़ें रहने की अपील की।’