कांग्रेस एक बार फिर से चिंतन शिविर का आयोजन को करने जा रहा है, इससे पहले दिल्ली में बैठक भी बुलायी गयी है

1

दिल्ली। कांग्रेस 13 मई से तीन दिन के लिए उदयपुर में चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रही है। इससे पहले की दिल्ली में CWC की बैठक को बुलाई गई है। कांग्रेस अबतक तीन बार चिंतन शिविर आयोजित कर चुकी है।

राजस्थान के उदपुर में 13 से 15 मई तक आयोजित होने वाले शिविर से पहले दिल्ली में AICC मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक हुई है। कांग्रेस वर्किंग कमिटी देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी की सबसे बड़ी निर्णायक समिति है। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। हम आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी अब तक में तीन बार चिंतन शिविर का आयोजित को कर चुकी है। उदयपुर में होने वाला यह चौथा चिंतन शिविर अब होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक में कांग्रेस अब तक तीन बार चिंतन शिविर आयोजित कर चुकी है। पहली बार इसका आयोजन साल 1998 में किया गया था। इसके बाद 2003 और 2013 में चिंतन शिविर आयोजित किया गया। साल 2003 में यह शिविर कांग्रेस के लिए बहुत ही फायदेमंद भी हुआ था। 2004 के आम चुनाव में कांग्रेस नीत यूपीए की सरकार बन गई और लगातार 10 साल तक कांग्रेस के हाथ में सत्ता की बागडोर भी रही।