चार विदेशी नागरिकों सहित 11 लोगों के कोरोना वायरस के नमूने लिये गये

0

राजधानी जयपुर में मंगलवार को चार विदेशी नागरिकों सहित 11 लोगों नमूने कोरोना वायरस की जांच के वास्ते लिये गये। सवाईमान सिंह चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. डी एस मीणा ने आज यहां बताया कि सभी को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में पृथक रखा गया है और नमूनों की जांच रिपोर्ट कल आयेगी। उन्होंने बताया कि जिन 11 लोगों की नमूने लिये गये है उनमें दो इतालवी, एक जापानी, और एक हांगकांग का नागरिक है जबकि शेष भारतीय नागरिक हैं।

सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्रार्चाय डॉ. सुधीर भंडारी ने बताया कि जिन 11 लोगों के नमूने जांच के लिये लिये गये हैं उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं लेकिन उनकी यात्रा इतिहास के कारण जांच की गई है और उन्हें अलग रखा गया है। भंडारी ने बताया कि सभी की स्थिति स्थिर है और उनकी यात्रा का एक इतिहास है उनके नमूनों की जांच की रिपोर्ट आने तक उन्हें पृथक रखा जायेगा।

राजधानी जयपुर में एक इतालवी दंपत्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें सवाईमान सिंह चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। पुणे की राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान ने इतालवी पर्यटक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है और उसकी पत्नि के नमूने को जांच के लिये पुणे भेजा गया है। इतालवी पर्यटक की पत्नि की सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को नमूने पॉजिटिव पाये गए। इसके बाद जांच की पुष्टि के लिये नमूने को पुणे भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आने की संभावना है।