पीएम मोदी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर भारत की हर बेटी को दी शुभकामना

38

गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर देश की गौरव,भारत की हर बेटी को शुभकामना दी। PM नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर ट्वीट कर कहा की राष्ट्रीय बालिका दिवस हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने और बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए चल रहे प्रयासों को और मजबूत करने का अवसर है। यह विभिन्न क्षेत्रों में बालिकाओं की अनुकरणीय उपलब्धियों का जश्न मनाने का भी दिन है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि “PM नरेन्द्र मोदी ने Women Development की सोच को Women-Led Development के संकल्प में बदला और अवसरों के द्वार खोले। आज देश की बेटियाँ हर क्षेत्र में भारत का नाम रोशन कर रही हैं। ‘राष्ट्रीय बालिका दिवस’ पर मैं देश की गौरव भारत की हर बेटी को शुभकामनाएं देता हूँ।”

शाह ने दूसरे ट्वीट में  कहा कि “ नरेन्द्र मोदी  ने प्रधानमंत्री बनने के बाद ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ जैसी ढ़ेरों योजनाओं से पूरे देश में बेटियों को गौरव और स्वाभिमान के प्रतीक के रूप में अपनाने की अपील की, जिसके परिणामस्वरूप ये जन अभियान में बदला और लिंगानुपात में क्रांतिकारी सुधार आए”

राष्‍ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी यानि आज का दिन बहन-बेटियों के नाम समर्पित है, आज के इस खास दिन पर प्रधानमंत्री सहित देश के तमाम नेताओं ने बधाई दी है।