सांसद नवनीत राणा की खुली चुनौती- मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा जरूर पढ़ूंगी- सियासत तेज

1

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर शुरू हुई राजनीति अब तेज होती जा रही है। अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने ऐलान किया है कि वो आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी, जिसके बाद उद्धव ठाकरे के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि वो मातोश्री जाकर हनुमान चालीसा पढ़ूंगी। वो मुझे रोकने के लिए पूरी ताकत लगा लें और रोक कर दिखाएं। उन्होंने कहा जोर देते हुए कहा कि अगर उद्धव ठाकरे ने आज हनुमान चालीसा नहीं पढ़ा तो मैं मातोश्री जाकर पढ़ूंगी”

उन्होंने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे को डर है कि उन्होंने हनुमान चालीसा पढ़ ली तो एकाध पार्टी महाविकास आघाड़ी से बाहर हो जाएगी। आज नवनीत राणा के अमरावती स्थित घर पर हनुमान चालीसा का आयोजन किया गया है। नवनीत राणा की उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की चुनौती से शिवसेना कार्यकर्ता भड़क गए। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बडी संख्या में मातोश्री के बाहर जमा हो गए है। शिवसैनिक नवनीत राणा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

सांसद नवनीत राणा मैं फिर से बोल रही हूं कि मैं बाहर निकलूंगी और ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करूंगी, सीएम केवल लोगों को जेल में डालना जानते हैं। वहीं, नवनीत राणा के घर के बाहर भी शिवसेना के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद हैं। नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं को हमें रोकने के लिए भेजा है, लेकिन मैं उनके घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करूंगी।

वहीं नवनीत राणा ने कहा, मेरा एक प्रश्न है, पूरा देश जानता है कि मैं हनुमान चालीसा पढ़ती हूं, मेरा सवाल उद्धव ठाकरे से है, जिस हिंदुत्व के विचार को लेकर शिवसेना का जन्म हुआ और जिस हिंदुत्व के लिए बालासाहेब ठाकरे ने अंतिम सांस तक काम किया, आज वो विचार मातोश्री पर जीवंत है या नहीं,। मैं मातोश्री जाकर हनुमान चालीसा पढ़ूंगी’ वो मुझे तारीख बता दें कि किस दिन आना है। वो अपनी पूरी सरकारी मशीनरी लगा दें और मुझे रोक दें।’