spot_img
Homenews#MeToo के आरोपों में घिरे अनु मलिक पर गिरी गाज, 'इंडियन आयडल...

#MeToo के आरोपों में घिरे अनु मलिक पर गिरी गाज, ‘इंडियन आयडल 10’ से हुई छुट्टी…

#MeToo के आरोपों का सामना कर रहे सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक का सिंगिंग शो इंडियन आइडल से छुट्टी हो गई है। चैनल ने रविवार को इस बारे में बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। अनु मलिक इस सीजन में अब इंडियन आइडल का हिस्सा नहीं होंगे।

महिलाओं द्वारा मलिक पर लगाए गए आरोपों के बाद इंडियन आइडल सीजन 5 की असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं डेनिका डिसूजा ने हाल ही में कहा था कि वह ऐसी 2 महिलाओं को जानती हैं जिनसे साथ अनु मलिक ने गलत हरकत की थी।  इनके अलावा भी कुछ और महिलाओं ने अनु पर यौन शोषण के गंभीर किस्म के इल्जाम लगाये हैं।

सोनी चैनल ने अपनी तरफ से एक बयान जारी किया। इसमें लिखा है- अनु मलिक अब से ‘इंडियन आयडल’ के जूरी पैनल का हिस्सा नहीं होंगे। ये शो अपने शेड्यूल के मुताबिक ही जारी रहेगा और ‘इंडियन आयडल 10’ के तमाम तरह के बेहतरीन टैलेंट को विशाल और नेहा के साथ जज करने के लिए हम भारतीय संगीत के बड़े-बड़े नामों को आमंत्रित करेंगे।”

हालांकि  एक रिपोर्ट के मुताबिक संगीतकार अनु मलिक ने कहा कि वह खुद इस शो से कुछ दिन के लिए अलग हो रहे हैं। मलिक ने कहा, “मैंने इंडियन आइडल से कुछ वक्त का ब्रेक लेने का फैसला किया है क्योंकि मैं अपने काम, मेरे संगीत और शो पर फोकस नहीं कर पा रहा हूं।”

सिंगर श्वेता पंडित ने कुछ दिनों पहले ट्विटर पर अपनी मीटू स्टोरी शेयर करते हुए अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।श्वेता ने अपनी पोस्ट में बताया कि यह सब साल 2001 में हुआ था, जब वह सिर्फ 15 साल की थीं। उस समय वह सबसे यंग सिंगर थीं। एक दिन अनु मलिक के उस समय मैनेजर रहे मुस्तफा ने उन्हें कॉल किया और गाने का ऑफर दिया।

इसके लिए श्वेता को एंपायर स्टूडियो आने के लिए कहा गया। वह अपनी मां के साथ वहां पहुंची, उस समय अनु मलिक फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ के लिए गाना रिकॉर्ड कर रहे थे। श्वेता को छोटे केबिन में रुकने के लिए कहा गया। केबिन में दोनों अकेले थे। अनु मलिक ने श्वेता से बिना म्यूजिक के गाना गाने को कहा। श्वेता ने गाना गाया और अनु मलिक उनसे इंप्रेस हुए।

श्वेता ने आगे बताया, ‘उन्होंने मुझसे कहा कि मैंने बहुत अच्छे से गाना गाया है। इसके बाद अनु मलिक ने मुझे कहा मैं सुनिधि चौहान और शान के साथ तुम्हें यह गाना दूंगा लेकिन पहले मुझे किस दो। उसके बाद वह मुस्कुरा दिए। वह सबसे डरावनी मुस्कान थी। उनकी बात सुनते ही मैं डर गई। मेरा चेहरा पीला पड़ गया।’ उन्होंने आगे कहा कि उस समय वह सिर्फ 15 साल की थीं और स्कूल में पढ़ती थीं। ऐसे में उन पर क्या असर हुआ होगा यह कोई सोच भी नहीं सकता।

यदि आप पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ना चाहते है,तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से :-