spot_img
Homenewsबाॅलीवुड में भाई बहनों की ये जोड़ियां रही सुपरहिट... जानिए कौन हैं...

बाॅलीवुड में भाई बहनों की ये जोड़ियां रही सुपरहिट… जानिए कौन हैं वो

: रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का प्रतीक होता है। इस दिन भाई-बहन हर परिस्थिति में एक-दूसरे का साथ निभाने और रक्षा करने का वचन लेते हैं। हर बहन अपने भाई के हाथ पर राखी बांधकर उसकी लंबी उम्र की दुआ करती है। इस त्योहार को सावन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। इस साल राखी 26 अगस्त को है, इस बार 25 और 26 को दो पूर्णिमा हो सकती हैं। वैसे शुभ मुहूर्त 26 अगस्त को ही है।

लेकिन जैसा कि हम सब जानते हैं कि हिंदूस्तान में ऐसा कोई भी त्यौहार नहीं है जो हिंदी सिनेमा के बिना पूरा हो। हिंदी फिल्में हम सभी के त्यौहारों में अहम भूमिका निभाती हैं। रक्षाबंधन पर भी बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी हैं जो हमेशा से सुपरहिट और सदाबहार रही हैं। आईए राखी के इस मौके पर आज हम आपको ऑन स्क्रीन की 3 जोड़ियो से रूबरू कराते हैं।

1.सलमान खान और तब्बू (जय हो)-

सलमान खान जो कि फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से स्टार्स के लिए गाईड रहे है उन्होने अपनी फिल्म जय हो (2014) में बहुत आज्ञाकारी भाई, जय का किरदार निभाया है। जय वहीं करते थे जो उनकी बहन गीता अग्निहोतरी (तब्बू) उन्हें करने के लिए कहती थी।

2.शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय (जोश)-

फिल्म जोश (2000) में शाहरुख खान (मैक्स) ने ऐश्वर्या राय (श्रीले) के बिगड़ैल भाई की भूमिका निभाई थी जबकि वे देवदास में प्रेमी-प्रेमिका के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म में मैक्स अपनी बहन श्रीले के लिए सहानुभूति रखते थे।

3.जीनत अमान और देव आनंद (हरे रामा हरे कृष्णा)

हरे रामा हरे कृष्णा (1971) में जीनत अमान(जसबीर) और देव आनंद (प्रशांत) की भाई-बहन जोड़ी को कोई नहीं भुल पाया है। इस फिल्म में प्रशांत जसबीर के बड़े भाई है।

अगर आप भी पत्रकारिता में दिलचस्पी रखतें है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्ट्टीयूट से

यह भी देखे-