बिहार में जैन मुनि ने की आत्महत्या

0

बिहार के भागलपुर में एक जैन मंदिर में जैन मुनि की संदिग्ध हालत में मौत हो गई हैं। उनकी लाश मंदिर के एक कमरे मे छत के पंखे से लटकी मिली। पुलिस ने मौके पर जाकर शव को नीचे उतारा और मामले की छानबीन शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि यह मामला आत्महत्या का हो सकता है।

Suicide

जानकारी के मुताबिक यह मामला भागलपुर के ललमटिया थाना क्षेत्र का है। जहां कबीरपुर के श्री दिगंबर जैन सिद्धक्षेत्र मंदिर में जैन मुनि विप्रण सागर महाराज चातुमार्स कर रहे थे। वह पैदल बिहारी थे। करीब 6 महीने पहले ही वे गिरीडीह के समवेत शिखर से पैदल यात्रा कर भागलपुर आए थे।

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को जैन मुनि दोपहर का खाना खाने के बाद मंदिर के कमरा नंबर 3 में गए थे, जिसके बाद से वह बाहर नहीं आए। शाम के वक्त तक भी जब दरवाजा नहीं खुला तो वहां जैन समाज के कई लोग जमा हो गए और उनके कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। कमरे का दरवाजा खुलते ही सब हैरान रह गए थे। वहां छत के पंखे से जैन मुनि की लाश लटक रही थी। इस बात की सूचना फौरन पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जब पुलिस ने उनके कमरे की तलाशी ली तो वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। सुसाइड नोट में एक बेहद ही हैरान कर देने वाली बात सामने आई। दरअसल, बरामद हुए सुसाइड नोट में किसी गलती का जिक्र किया है लेकिन खुलकर नहीं। उन्होंने लिखा कि हम गलत कर रहे हैं, साधु का ऐसा करना गलत है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।