जब बीच फ्लाइट में यात्रियों के कान से निकलने लगा खून और आने लगे चक्कर… पढ़ें खबर

211

 आयरलैंड की विमानन कंपनी ‘रेयानएयर’ के विमान में ऑक्सीजन का स्तर कम होने से फ्रैंकफर्ट के हान हवाईअड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। ऑक्सीजन का स्तर कम होने से विमान में सवार 33 लोगों की तबियत बिगड़ने लगी और उन्हें अस्पताल पहुंचाना पड़ा। एफे ने रेयानएयर के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि रेयानएयर की उड़ान संख्या एफआर 7312 में अचानक ऑक्सीजन का स्तर कम हो गया, जिस वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

यह विमान डबलिन से क्रोएशिया जा रहा था। जर्मनी की संघीय पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, “यात्रियों ने सिर दर्द और कान में दर्द की शिकायत की और उन्हें चक्कर भी आ रहे थे। कुछ यात्रियों के कान से खून निकलना शुरू हो गया था।” जर्मनी की मीडिया के मुताबिक, कुछ यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है जबकि कुछ अभी भी अस्पताल में हैं।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह की घटना सामने आई है। इसके पहले भी अमेरिका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था जिसमें साउथ-वेस्ट एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। लोग जैसे थे वैसे ही बाहर निकल आए और प्लेन विंग्स से बाहर कूदने लगे। इस घटना में भी प्लेन के केबिन से धुआं निकलने लगा था। इसकी वजह इलेक्ट्रिकल फायर बताई गई थी।

 

ये भी देखें-