पंजाब में चन्नी ही होंगे सीएम पद के उम्मीदवार, राहुल गांधी ने चन्नी को ‘गरीब का बेटा’ बताया

0

पंजाब विधानसभा चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी ही कांग्रेस का सीएम चेहरा होंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उनके नाम के घोषणा की. इस दौरान राहुल गांधी ने चन्नी को ‘गरीब का बेटा’ बताया. राहुल गांधी ने अपने बयान में बार बार गरीब आदमी का जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा।”चरणजीत सिंह चन्नी गरीब परिवार के आते हैं। गरीब परिवार का बेटा पंजाब का सीएम बना है। गरीब का दर्द चरणजीत सिंह चन्नी से बेहतर कोई नहीं समझ सकता है।”

कांग्रेस पार्टी के इस दांव से पंजाब विधानसभा चुनाव और रोमांचक हो गया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. चन्नी चमकौर साहिब के अलावा भदौर सीट से भी खड़े हुए हैं। चन्नी चमकौर साहिब सीट से लगातार तीन बार के विधायक हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी भगवंत मान को सीएम पद का उम्मीदवार बना चुकी है। कांग्रेस पार्टी की ओर से अब इस लड़ाई को ‘आम आदमी’ बनाम ‘गरीब आदमी’ बनाने की कोशिश की गई है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने एलान भगवंत मान को पंजाब के सीएम का चेहरा बनाया था। दिल्ली के मॉडल की तर्ज पर अरविंद केजरीवाल ने कहा था। ”भगवंत मान आपकी तरह आम आदमी है. आम आदमी की मुश्किल को भगवंत मान से बेहतर कोई नहीं समझ सकता है। इसलिए भगवंत मान को मौका दिया जाना चाहिए।”