spot_img
HomenewsEntertainmentचीन में हिट हुई रानी की 'हिचकी', आमिर खान की 'पीके' का...

चीन में हिट हुई रानी की ‘हिचकी’, आमिर खान की ‘पीके’ का तोड़ा ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली- रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘हिचकी’ भारत के बॉक्स ऑफिस में बेशक थोड़ी फिकी पड़ी हो पर चीन के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने अच्छी कमाई की है। अगर ‘हिचकी’ फिल्म का वर्ल्ड-वाइड कलेक्शन देखें तो ये करीब 200 करोड़ से भी ज्यादा है। सिर्फ चीन की बात करें तो ये फिल्म चीनी बॉक्स ऑफिस पर शानदार एंट्री के साथ करीब 121 करोड़ की कमाई कर चुकी है। इतना ही नहीं चीनी बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कई सुपरहिट फिल्मों को पछाड़ दिया है। इस फिल्म ने आमिर खान की हिट फिल्म ‘पीके’ को भी पछाड़ अपने नाम एक नया रिकोर्ड कर लिया है।

चीन में एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ ने करीब 120 करोड़ की कमाई की थी। इस शानदार कमाई के साथ ये फिल्म चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड मूवी की लिस्ट में शामिल हो गई थी। रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ फिल्म चीन में 12 अक्‍टूबर को रिलीज हुई थी। एंट्री के बाद से ही फिल्म हर वीकेंड पर एक नया रिकोर्ड कर रही है।

‘हिचकी’ फिल्म में टॉरेट सिंड्रोम बीमारी से जूझ रही एक महिला की कहानी को दिखाया गया है, जो एक टीचर होती है। इस फिल्म में रानी मुखर्जी कमजोर बच्चों को शिक्षा देकर उनकी जिंदगी बदल देती है। ये फिल्म सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने डायरेक्टर की है। बता दें कि ‘हिचकी’ फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग के लिए रानी मुखर्जी को ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ में Best Actress का अवार्ड भी मिला है।