#MeToo पर बोली कल्कि, कहा- हमें लड़ना होगा नहीं तो ये सिस्टम कभी नहीं बदलेगा

0

देशभर में #MeToo कैंपेन के तहत देश भर में महिलाएं के साथ हुए यौन शोषण के मामले खुलकर सामने आ रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले अभी तक बॉलीवुड में देखने को मिले हैं। वही अब एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन का कहना है कि अभी तक जितना #MeToo के बारे में मीडिया में दिखाया गया है, ये इससे बहुत ज्यादा है। Image result for KALKI KOECHLINइस बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कल्कि ने कहा कि ये महिला के सशक्तिकरण का समय है। #MeToo हॉलीवुड में एक साल से चल रहा है। किसी ने नहीं सोचा था कि ये अचानक हमारे यहां शुरू हो जाएगा। यहां तक कि मैंने भी नहीं सोचा था। हमने इसका रिजल्ट देखा है। लोग इस्तीफे दे रहे हैं। वर्कप्लेस की छानबीन हो रही है, नए नियम बनाए जा रहे है। इस सबसे महिलाओं का हौसला काफी बढ़ा है।Image result for KALKI KOECHLINबता दे कि कल्कि कुछ साल पहले अपनी #MeToo स्टोरी को जाहिर किया था। उन्होंने बताया था कि बचपन में उनका यौन शोषण हुआ था।
कल्कि ने कहा कि यह एक लड़ाई थी, जो मुझे लोगों से लड़नी पड़ी। जो मीडिया में दिखाया गया है, ये उससे कई गुना ज्यादा है। मैं इन्सिया दरीवाला और कम्युनिटी ऑफ चाइल्ड एब्यूज के साथ काम कर रही हूं। हम सब की लड़ाई बहुत कठिन है। हमें लड़ना होगा, नहीं तो ये सिस्टम कभी नहीं बदलेगा।
वही #Metoo के दौरान बॉलीवुड़ में यौन उत्पीड़न को लेकर कई हैरान कर देने वाले चेहरे सामने आए रहे हैं। जिसके बाद इसका असर उनके करियर पर साफ-साफ पड़ रहा है।