spot_img
Homenewsअफगानिस्तान में भूकंप ने मचाई तबाही, हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा...

अफगानिस्तान में भूकंप ने मचाई तबाही, हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा इस मुश्किल की घड़ी में भारत अफगानिस्तान के साथ खड़ा है

अफगानिस्तान में भूकंप ने भयंकर तबाही मचाई है. 22 जून देर रात आए भूकंप में करीब 1000 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है और करीब 1500 लोग जख्मी हैं। यह दावा आपदा प्रबंधन विभाग के डिप्टी मिनिस्टर मौलवी शरफुद्दीन ने किया है। इससे पहले 255 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही थी।

अफगानिस्तान में भूकंप से मचे तबाही पर हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े ने अपनी संवेदना व्यक्त की है, उन्होंने कहा की अफ़ग़ानिस्तान में भूकंप से बहुमूल्य जान के नुकसान से दुखी हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस मुश्किल की घड़ी में भारत अफगानिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है।

 

रायटर्स के अनुसार भूकंप से प्रभावित पाकटिका में दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं साथ ही यहां भूस्खलन भी हुआ है। इस बीच आपदा प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि इसमें मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

भूकंप के ये झटके पाकिस्तान में भी महसूस किये गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व में था।

न्यूज एजेंसियों के मुताबिक, भूकंप की वजह से अफगानिस्तान में अबतक 1000 लोगों की मौत हुई है.वहीं 1500 के करीब लोग जख्मी हैं. ये भूकंप पक्तिका और खोस्त प्रांत में आया था।