गुजरात हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी कांग्रेस

3

गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उस याचिका पर आज अपना फैसला सुनाया जिसमें उन्होंने मोदी उपनाम वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध किया था. कांग्रेस नेत राहुल गांधी को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने सजा पर रोक के लिए राहुल गांधी की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया।

याचिका खारिज करने का बीजेपी ने किया स्वागत

भारतीय जनता पार्टी ने मोदी उपनाम वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध करने संबंधी उनकी याचिका खारिज करने के गुजरात उच्चन्यालय के फैसले का स्वागत करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस पूरे प्रकरण में कांग्रेस नेता का व्यवहार गैर- जिम्मेदाराना अहंकार वाला रहा है. बीजेपी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा आज का निर्णय विधि सम्मत है उचित है और स्वायत योग्य है।

बीजेपी नेता और सांसद साधवी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी पूरे समाज पर टि- प्पणी है. कोर्ट ने उन्हें सजा दी है. कोर्ट ने उनकी अर्जी स्वीकार नहीं की है, मतलब कानून सबके लिए समान है. यदि आपने अपराध किया है, तो आप सजा भुगतने के लिए तैयार रहे।

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने कहा कि देशभर में कांग्रेस कमेटियां विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. देश की जनता सड़कों पर उतर रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ साजिश रची जा रही है क्योंकि बीजेपी राहुल गांधी और कांग्रेस से डर गयी है. हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे….

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह “मोदी उपमान” संबंधी टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराने संबंधी फैसले पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज करने के गुजरात हाई कोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआई- सीसी) महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल ने कहा कि हमारे सामने एक और विकल्प है… सुप्रीम कोर्ट…. चलिए देखते हैं…. कांग्रेस पार्टी यह विकल्प भी अपनाएगी।

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले पर गुजरात हाई कोर्ट का फैसला आया. इसके बाद कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने कहा कि हमने हमेशा न्यायपालिका का सम्मान किया है, लेकिन हमारा मानना है कि यह निर्णय गलत है. देश की जनता मजबूती से राहुल गांधी के साथ है।

ReadAlso;संयुक्त राष्ट्र तक पहुंचा राहुल गांधी की सजा का मामला, UN के प्रवक्ता का आया बड़ा बयान