कांग्रेस विधायक के बिगड़े बोल, सैनिकों की सहादत पर बीजेपी पर उठाये सवाल

0

राजस्थान के सीकर जिले की दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक वीरेन्द्र सिंह चौधरी ने शहीद सैनिकों पर विवादित बयान दिया है.उन्होंने कहा कि अजब संयोग है कि चुनाव से पहले ऐसे हादसे हो जाते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले पुलवामा हमला, बिहार चुनाव से पहले गलवान घाटी और अब यूपी चुनाव से पहले कुन्नूर हादसा हो गया. विधायक चौधरी ने कहा कि जब जब चुनाव आए तब ही शहादत क्यों होती है?

विधायक वीरेंद्र चौधरी ने कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और अन्य शहीदों की शहादत पर सवाल खड़े करते हुये इसे चुनाव जीतने के लिए सियासी साजिश करार दिया हैं.

आपको बता दे कि कांग्रेस विधायक वीरेन्द्र सिंह चौधरी ने सीकर के धीरजपूरा गांव में बुधवार को शहीद मुकेश कुमार की मूर्ति के अनावरण समारोह में कहा कि अगर कोई फौजी बॉर्डर पर सीने पर गोली खाकर शहीद हो तो गर्व होता है लेकिन राजनीतिक साजिश की वजह से शहीद होता है तो ठीक नहीं है. आगे कहा जब कोई सैनिक राजनीतिक षड्यंत्र के लिए शहीद होता है तो मन में काफी दुख होता है.

उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि पुलवामा में जो हमला हुआ वहां एक गाड़ी आती है और विस्फोट होता है. उसमें हमारे 44 फौजी भाई शहीद हो जाते हैं और केंद्र में बीजेपी की सरकार बन जाती है. उसके बाद बिहार चुनाव से पहले एक हमले में कई फौजी भाई शहीद हो जाते हैं और बीजेपी की सरकार बन जाती है. अब यूपी चुनाव से पहले बिपिन रावत जिस हेलीकॉप्टर में जाते हैं वह हेलीकॉप्टर क्रैश हो जाता है. इससे लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा कर राजनीतिक फायदा उठाया जाता है. यह देश के लिए गलत है.

विधायक चौधरी ने कहा कि जब जब चुनाव आए तब ही शहादत क्यों ? विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने पुलवामा से लेकर हेलिकॉप्टर हादसे की शहादत पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पुलवामा में शहादत फिर बिहार चुनाव से पहले गलवान में शहादत और अब यूपी और उत्तराखंड के चुनाव पहले हेलीकॉप्टर हादसे में शहादत. उन्होंने कहा कि इससे सवाल खड़ा हो रहा है कि यह चुनावी फायदे के लिए सियासी साजिश तो नहीं है.

सीडीएस बिपिन रावत की शहादत पर कांग्रेस विधायक के सवाल उठाने के बाद बीजेपी ने मांग की है कि या तो वह शहादत की सियासी साजिश के आरोप का प्रमाण पेश करें नहीं तो शहीदों के अपमान के लिए देश से माफी मांगे. चौमूं से बीजीपी विधायक एवं पार्टी के प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने वे इस बयान की निंदा करते हैं. इससे जाहिर हो रहा है कि वे कांग्रेस किस मानसिक अवसाद के अंदर है.