CM शिवराज ने PMAYG के अंतर्गत ‘सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट’ का किया शुभारंभ, कृषि मंत्री भी रहे मौजूद

1

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर में मुख्य आतिथ्य  केंद्रीय एवं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की उपस्थिति में पीएम आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया।

मध्यप्रदेश: आज श्योपुर जिले में “सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट” के शुभारंभ का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम पहुंच गए हैं। सीएम ने श्योपुर में PMAYG के अंतर्गत ’सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट’ के शुभारंभ से पहले शक्तिस्वरूपा कन्याओं का पूजन कर प्रदेश एवं देश के मंगल एवं कल्याण के लिए प्रार्थना की।श्योपुर में पीएम आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 19,166 सहरिया जनजाति परिवारों को आवास वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ

CMO के मुताबिक श्योपुर में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री के साथ आजीविका मिशन की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों का अवलोकन कर उनसे चर्चा की और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं। वहीं, मुख्यमंत्री की उपस्थिति में केंद्रीय मंत्री ने श्योपुर में आयोजित कार्यक्रम में ‘मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम’ योजना के तहत वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सिंगल क्लिक के माध्यम से सीएम ने सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से किया है। बता दें, सहरिया स्पेशल प्रोजेक्ट के तहत श्योपुर जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में 22 हजार 333 हितग्राहियों को आवास स्वीकृत किए जाएंगे। साथ ही 19 हजार 166 हितग्राहियों को 260 करोड़ रुपए का लाभ दिया जाएगा। इसके तहत विजयपुर तहसील में चार हजार 223, कराहल में 11 हजार 380 और श्योपुर में तीन हजार 563 हितग्राहियों को लाभ दिया जाएगा।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात

श्योपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 19 हजार से ज्यादा मकान हमारे गरीब सहरिया भाई बहनों को मिल रहे हैं। हमारा लक्ष्य आपकी जिंदगी में परिवर्तन लाना है। प्रधानमंत्री भी कहते हैं, सबसे पहले गरीब।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज का दिन मेरे सहरिया भाई-बहनों के जीवन के लिए आनंद, उत्सव का दिन है। आप का अपने मकान का सपना पूरा हो रहा है। हमारा लक्ष्य आपके जीवन में बदलाव है।

वहीं, इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, विकास का काम बहुत ही तीव्र गति से मध्यप्रदेश में हो रहा है। बिजली, सड़क, तालाब, शिक्षा और स्वास्थ्य तक शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में इस श्योपुर में किया गया है।

गरीब को आवास मिल जाएगा ये सपना हुआ करता था, पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी ने ये तय किया देश में कोई भी गरीब आदमी ऐसा नहीं बचना चाहिए, जिसके पास अपना मकान नहीं हो।