spot_img
HomenewsPoliticsBirthday's Special: अमित शाह के इन फैसलों ने विपक्ष को हिला कर...

Birthday’s Special: अमित शाह के इन फैसलों ने विपक्ष को हिला कर रख दिया

आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 54 वां जन्मदिन है। अमित शाह का जन्म 1964 में गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। अमित शाह 1964 यानी 14 साल की उम्र में आरएसएस से जुड़ गए थे। वे लगभग चार साल आरएसएस में रहे जिसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए। अपनी कामयाबियों और खामियों के कारण वे लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। उनकी रणनीतियों के कारण बीजेपी 2014 का लोकसभा चुनाव भारी बहुमत के साथ जीती, इतना ही नहीं उनके फैसलों और मेहनत के कारण बीजेपी ने पहली बार सबसे अधिकतर राज्यों में अपनी सरकार बनाई। बता दें कि अभी बीजेपी कुल 21 राज्यों में सत्ता में है।

पीएम मोदी द्वारा 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद अमित शाह को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार अमित शाह के नेतृव्य में बीजेपी ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की। कुछ दिनों पहले आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने करीब 110 दिनों का राष्ट्रव्यापी दौरा भी किया था। फिलहाल अमित शाह मध्यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

आपको बता दें कि 2014 में बीजेपी पार्टी में कुल 3.5 करोड़ सदस्य थे जिसके बाद पार्टी द्वारा सदस्‍यता अभियान चलाया गया और एक साल बाद 2015 में बीजेपी के सदस्यों की संख्या करीब 10 करोड़ पहुंच गई थी।