BSF ने पंजाब के फिरोजपुर में मार गिराया चीन का बनाया हुआ पाकिस्तानी ड्रोन

0

सीमा सुरक्षा बल ने फिरोजपुर सेक्टर में पाकिस्तान से आए ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की है। ड्रोन को गिराने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है, आशंका है कि ड्रोन हेरोइन या हथियार की खेप फेंक लौट रहा था।

फिरोजपुर सेक्टर में भारतीय सीमा पर सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों को इस पाकिस्तानी ड्रोन की आवाज सुनाई दी थी. अंधेरे में आवाज पर निशाना साधने के बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया गया. इस पाकिस्तानी ड्रोन से निकलने वाली लाइट को बंद करने के लिए उस पर एक टेप भी चिपकाया गया था.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार की देर रात तकरीबन 11 बजे बीएसएफ की 103 बटालियन के जवान पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में सर्च ऑपरेशन के अमरकोट में गश्त लगा रहे थे.अमरकोट में बीओपी वॉ के पास उन्हें अंधेरे में ड्रोन की आवाज सुनाई दी. बीएसएफ के जवानों ने आवाज की तरफ निशाना लगाना शुरू कर दिया. इसी दौरान उन्हें जमीन पर ड्रोन गिरने का आभास हुआ. इसके बाद उन्होंने सर्च करना शुरू कर दिया, जिसमें उन्हें पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया.

बीएसएफ की इस कार्रवाई के बाद आशंका जाहिर की जा रही है कि पाकिस्तान का यह ड्रोन पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में हथियारों या फिर मादक पदार्थों की सप्लाई करने के बाद वापस लौट रहा था. इस आशंका के बाद से ही इलाके में सर्च ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है. मीडिया की रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया जा रहा है कि बीएसएफ जवानों द्वारा मार गिराया गया पाकिस्तानी ड्रोन चीन का बनाया हुआ है.काले रंग के ड्रोन पर काली पट्टियां लगाई गई थीं, ताकि इस पर लगी लाइट्स अंधेरे में दिख न सकें तकरीबन छह पंखुड़ियों वाला यह ड्रोन पांच फीट चौड़ा है और इस पर पांच से 10 किलो वजन का सामान लादकर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा सकता है.जिसके बाद से आसपास के एरिया में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।