गंगा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास कर PM मोदी ने दिया नया नारा, यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी

1
शाहजहांपुर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज से गंगा एक्सइप्रेसवे का काम शुरू होगा. हम विकास का सपना सच करके दिखाएंगे इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्र मंत्री, यूपी के मंत्री सहित कई राजनेता मौजूद थे। अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में करते हुए पीएम ने काकोरी के तीन सपूतों को हाथ जोड़कर नमन किया।

पीएम मोदी ने कहा, कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल,अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है. अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी. भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है. पीएम मोदी ने कहा, मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं. मां गंगा सारे सुख देती हैं और सारी पीड़ा हर लेती हैं. ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा.आज यूपी में जो नए एयरपोर्ट, रेलवे और एक्सप्रेसवे बन रहे हैं वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान लेकर आ रहे हैं। यूपी को जिस काम की जरूरत है वो डबल इंजन की सरकार दे रही है।पीएम मोदी ने कहा, आज पूरे यूपी की जनता कह रही है- यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी. यूपी में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है. पहले जनता के पैसे का क्या-क्या इस्तेमाल हुआ है ये आप लोगों ने भली-भांति देखा है. लेकिन आज उत्तर प्रदेश के पैसे को उत्तर प्रदेश के विकास में लगाया जा रहा है.
पीएम मोदी ने कहा, जब पूरा यूपी एक साथ बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है, इसलिए डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ हम यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमारे यहां कुछ राजनीतिक दल ऐसे रहे हैं जिन्हें देश की विरासत से भी दिक्कत है और देश के विकास से भी. देश की विरासत से दिक्कत क्योंकि इन्हें अपने वोटबैंक की चिंता ज्यादा सताती है. देश के विकास से दिक्कत क्योंकि गरीब की, सामान्य मानवी की इन पर निर्भरता दिनों-दिन कम हो रही है. पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों को गंगा जी के सफाई अभियान से दिक्कत है. यही लोग हैं जो आतंक के आकाओं के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं. यही लोग हैं जो भारतीय वैज्ञानिकों की बनाई मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को कठघरे में खड़ा कर देते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जो भी समाज में पीछे है, पिछड़ा हुआ है, उसे सशक्त करना, विकास का लाभ उस तक पहुंचाना, हमारी सरकार की प्राथमिकता है. यही भावना हमारी कृषि नीति में, किसानों से जुड़ी नीति में भी दिखती है.